Move to Jagran APP

लॉन्च होने के 1 महीने में ही Maruti की सस्ती SUV हुई टॉप 10 बेस्टसेलिंग कारों में शामिल

अक्टूबर महीने में नई Maruti S-Presso की 10634 यूनिट्स की बिक्री हो गई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 01:23 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 01:23 PM (IST)
लॉन्च होने के 1 महीने में ही Maruti की सस्ती SUV हुई टॉप 10 बेस्टसेलिंग कारों में शामिल
लॉन्च होने के 1 महीने में ही Maruti की सस्ती SUV हुई टॉप 10 बेस्टसेलिंग कारों में शामिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki की हाल ही में लॉन्च हुई मिनी एसयूवी पहले महीने ही देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों की सूची में आ गई है। भारतीय बाजार में इसकी बिक्री 30 सितंबर 2019 से शुरू हुई और अक्टूबर महीने में नई S-Presso की 10,634 यूनिट्स की बिक्री हो गई। नई एस-प्रेसो को कंपनी के मारुति सुजुकी एरिना डीलरशिप के जरिए बेचा जा रहा है और लॉन्च होने के पहले 11 दिनों में ही कंपनी को इसकी 10,000 बुकिंग्स मिल चुकी थी।

loksabha election banner

मारुति सुजुकी इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मार्केटिंग एंड सेल्स, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "आज, भारतीय खरीदारों के पास एंट्री-लेवल की कारों के लिए फीचर-लोडेड, सुरक्षित, आरामदायक और आसान चुनाव के लिए एक स्पष्ट झुकाव है। एस-प्रेसो एंट्री सेगमेंट में अपनी जगह बनाने में सफल रही है। इसके अलावा एस-प्रेसो सेगमेंट में अपने अलग-अलग ग्राहकों को अनोखे अनुभव देने के लिए अलग खड़ी है। हम इस प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं और एस-प्रेसो में उनके विश्वास के लिए हमारे ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं।"

मारुति एस-प्रेसो एक मिनी एसयूवी के तौर पर डिजाइन की गई है। कंपनी ने इसे 'Heartect Kei' प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसमें बीफी क्लैडिंग, बॉक्सी अनुपात, चौकोर व्हील आर्क्स और टॉल ब्वॉय स्टांस मिलता है। एस-प्रेसो में स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो कि एक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ आता है। कार में एक यूएसबी और 12V चार्जर्स, एयर-कॉन सिस्टम और फ्रंट और रियर में स्टोरेज स्पेस दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइवर-साइड एयरबैग, ABS के साथ EBD, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं, टॉप-एंड मॉडल में डुअल-एयरबैग्स, रियर-पार्किंग सेंसर्स और स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स दिए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो कार में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो ऑल्टो K10 हैचबैक में मिलता है। BS6 मानकों के अनुरूप यह इंजन 5,500 rpm पर 67 bhp की पावर और 3,500 rpm पर 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT यूनिट के विकल्प के साथ आता है।

ये भी पढ़ें:

जनवरी से पहले खरीदें Isuzu यूटिलिटी व्हीकल, अगले साल से हो जाएंगे महंगे

Jagran HiTech Awards 2019: सेडान ऑफ द ईयर के ये हैं मजबूत दावेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.