Move to Jagran APP

Maruti Suzuki फेस्टिव सीजन में कारों पर दे रही डिस्काउंट

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki इस फेस्टिव सीजन में कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए आकर्षक ऑफर की पेशकश कर रही है जिसके तहत सरकारी कर्मचारियों को खास फायदा हो सकता है। (फोटो साभार Maruti Suzuki)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 02:53 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 05:35 PM (IST)
Maruti Suzuki फेस्टिव सीजन में कारों पर दे रही डिस्काउंट
Maruti Suzuki Swift (फोटो साभार: Maruti Suzuki)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोना महामारी के बीच कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India ने ग्राहकों के लिए स्पेशल डिस्काउंट ऑफर की पेशकश की है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस इस ऑफर के तहत ग्राहकों को कितना फायदा होगा।

loksabha election banner

ऑफर: ऑफर की बात की जाए तो इस ऑफर के तहत सरकारी कर्मचारियों के लिए 11,000 रुपये तक के बेनिफिट्स की पेशकश की है। सरकार की ओर से डिमांड में तेजी लाने के लिए LTC कैश वाउचर स्कीम की घोषणा की गई थी। कंपनी ने कहा कि हाल ही में पेश किए गए LTC कैश वाउचर स्कीम के तहत करीब 10 मिलियन केंद्र सरकार के कर्मचारी और डिफेंस कर्मचारियों को मिलेगा। अब तक 31 मार्च, 2021 तक कुल मिलाकर 28,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त उपभोक्ता मांग बढ़ने की उम्मीद है।

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Swift में 1197cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 81.80 Hp की पावर और 4200 Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डाइमेंशन के मामले में Swift की लंबाई 3940 mm, चौड़ाई 1735 mm, ऊंचाई 1530 mm, व्हीलबेस 2450 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 37 लीटर की है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो Swift के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में टोर्शियन बीम सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Swift के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Swift में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ब्रेक एसिस्ट, ईबीडी, फ्रंट सीट बेल्ट के साथ प्रीटेंशनर, चाइल्ड सीट एंकेरेजेस के साथ IsoFix, सीट बेल्ट रिमाइंडर और बजर, इंजन इम्मोबिलाइजर, सिक्योरिटी अलार्म, स्पीड सेंसिटिव ऑटोमैटिक डोर लॉक, रिवर्स पार्किं सेंसर, फ्रंट फॉग लैंप और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं कीमत के मामले में Maruti Suzuki Swift की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5,19,000 है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.