Move to Jagran APP

Maruti Suzuki India की कुल बिक्री में Nexa की 20-22% की हिस्सेदारी

Nexa डीलरशिप चैनल Maruti Suzuki के लिए भारत में काफी सफल रहा है और यह अब अपने 5वें वर्ष पर है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 11:59 AM (IST)
Maruti Suzuki India की कुल बिक्री में Nexa की 20-22% की हिस्सेदारी
Maruti Suzuki India की कुल बिक्री में Nexa की 20-22% की हिस्सेदारी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nexa डीलरशिप चैनल Maruti Suzuki के लिए भारत में काफी सफल रहा है और यह अब अपने 5वें वर्ष पर है। इस डीलरशिप के जरिए कंपनी की बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान देखा जा रहा है। Nexa डीलरशिप को सबसे पहले जुलाई 2015 में लॉन्च किया गया था और इसके पीछे का विचार अधिक आकांक्षी ग्राहकों तक पहुंचना था। Nexa डीलरशिप इन 5 वर्षों में मारुति सुजुकी इंडिया की कुल बिक्री संख्या में 20-22 फीसदी योगदान रखने के साथ 11 लाख कारें बेची हैं।

prime article banner

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग एंड सेल्स, डायरेक्टर, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "हमने ब्रांड के साथ शुरुआत की थी क्योंकि हमें एहसास हुआ कि हमें अधिक आकांक्षी ग्राहकों के लिए नए चैनल की आवश्यकता है। यह खरीद के अनुभव को बढ़ाने के बारे में था। यह हमेशा के लिए विकसित ग्राहकों के लिए आवश्यक था। एक स्वतंत्र ब्रांड के रूप में यह देश के सभी OEM में तीसरा सबसे बड़ा है। इसलिए, मुझे लगता है कि अगर Nexa एक स्वतंत्र OEM था, तो यह बाजार हिस्सेदारी के मामले में तीसरा सबसे बड़ा होगा। Nexa को प्रतिक्रियाएं देने के लिए ग्राहकों को धन्यवाद। हमने एक ब्रांड पोजिशनिंग भी पूरी की है, इसलिए यह हमारे लिए बहुत सफल रहा है।"

Nexa ब्रांड के जरिए भारतीय बाजार में जो पहली कार लॉन्च की गई थी वह S-Cross थी और इसके बाद कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स पोर्टफोलियो में कई कारों को शामिल किया। S-Cross और Baleno को कंपनी ने साल 2015 में शामिल किया था, जबकि 2017 में Ignis और Ciaz को कंपनी Nexa लाइन-अप में शामिल किया। अंत में, साल 2019 में नई XL6 को भी कंपनी ने इस प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में शामिल किया और कंपनी आगे भी ऐसे ही नए प्रीमियम प्रोडक्ट्स Nexa में जोड़ती जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.