Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Ciaz vs Honda City: खरीदने से पहले यहां जानें कौन सी Sedan है बेस्ट

आज हम Maruti Suzuki Ciaz vs Honda City की सेडान कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि इन फीचर्स से लैस है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 10:34 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 12:44 PM (IST)
Maruti Suzuki Ciaz vs Honda City: खरीदने से पहले यहां जानें कौन सी Sedan है बेस्ट
Maruti Suzuki Ciaz vs Honda City: खरीदने से पहले यहां जानें कौन सी Sedan है बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज के समय में युवाओं को Sedan Car काफी ज्यादा पसंद आती हैं। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी अपनी एक से बढ़कर एक Sedan Car पेश करती हैं और आज हम मारुति सुजुकी और होंडा की सेडान कारों के बारे में बता रहे हैं। यहां Maruti Suzuki Ciaz डीजल और Honda City डीजल के बीच कंपेरिजन करके बता रहे हैं कि कौन सी कार किस वर्ग के लिए ज्यादा फिट रहेगी।

loksabha election banner

इंजन और पावरइंजन और पावर की बात की जाए तो Honda City में 1497cc का इंजन है जो कि 6600 Rpm पर 117.3 Ps की पावर और 4600 Rpm पर 145 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ciaz में 1462cc का पेट्रोल हाइब्रिड इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 103.2 Hp की पावर और 4400 Rpm पर 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

माइलेजमाइलेज की बात की जाए तो कंपनी की ऑफिशियल साइट के अनुसार, Honda City का MT वेरिएंट प्रति लीटर में 17.4 Km का माइलेज देता है वहीं AT वेरिएंट 18 Km का माइलेज देती है। वहीं मारुति सुजुकी की ऑफिशियल साइट के अनुसार, Maruti Suzuki Ciaz का MT वेरिएंट प्रति लीटर में 20.65 Km का माइलेज देता है वहीं AT वेरिएंट 20.04 Km का माइलेज देती है। माइलेज के मामले में यह दोनों की सेडान काफी किफायती साबित होती हैं।

डाइमेंशनडाइमेंशन की बात की जाए तो Honda City की लंबाई 4440mm, चौड़ाई 1695mm, ऊंचाई 1495mm, व्हीबलेस 2600mm और फ्यूल टैंक की बात करें तो 40 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक है। डाइमेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ciaz की लंबाई 4490mm, चौड़ाई 1730mm, ऊंचाई 1485mm, व्हीबलेस 2650mm और फ्यूल टैंक की बात करें तो 43 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम: सस्पेंशन के मामले में Honda City के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट, क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है और रियर में टोर्शियन बीम, क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Honda City के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन के मामले में Maruti Suzuki Ciaz के फ्रंट में मैकफर्शन सस्पेंशन दिया गया है और रियर में टोर्शियन बीम सस्पेंशन है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Maruti Suzuki Ciaz के फ्रंट में वेंटिलेटेड डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक है।

Maruti Ciaz & Honda City Price in India:

कीमत के मामले में Honda City की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9,91,000 रुपये है। वहीं कीमत के मामले में Maruti Suzuki Ciaz की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8,31,974 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.