Move to Jagran APP

28km का माइलेज वाली देश की सबसे किफायती सेडान का Sports Variant हुआ लॉन्च

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में अपनी सेडान Ciaz का स्पोर्ट्स वेरिएंट लॉन्च कर दिया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 10:03 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 10:03 AM (IST)
28km का माइलेज वाली देश की सबसे किफायती सेडान का Sports Variant हुआ लॉन्च
28km का माइलेज वाली देश की सबसे किफायती सेडान का Sports Variant हुआ लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डोस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में अपनी किफायती सेडान Maruti Suzuki Ciaz का स्पोर्ट्स वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि मारुति सुजुकी सियाज के क्या कुछ नया और इसक सेडान के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डाइमेंशन आदि कैसे हैं।

prime article banner

कलर ऑप्शन

कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ciaz सिल्वर, रेड और व्हाइट जैसे तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। कलर आदि आज कल युवाओं को काफी ज्यादा आकर्षित करते हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ciaz में BSVI-कंप्लेंट इंजन दिया गया है। पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में मारुति सुजुकी सियाज में 1462cc का K15 पेट्रोल इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 78 kw की पावर और 4400 Rpm पर 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन के मामले में Maruti Suzuki Ciaz की लंबाई 4490mm, चौड़ाई 1730mm, ऊंचाई 1485mm, व्हीबलेस 2650mm और फ्यूल टैंक 43 लीटर का दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Maruti Suzuki Ciaz के फ्रंट में वेंटिलेटेड डिस्क दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। सस्पेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ciaz के फ्रंट में मैकफर्शन सस्पेंशन और रियर में टोर्शियन बीम सस्पेंशन दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सियाज डीजल वेरिएंट प्रति लीटर डीजल में 28 किमी का माइलेज दे सकती है। यह माइलेज देश में किसी भी सेडान द्वारा दिए जाने वाले माइलेज में सबसे अधिक है, क्योंकि आमतौर पर सेडान कार इतना माइलेज नहीं देती हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ciaz की शुरुआती एक्स शोरूम 10.80 लाख रुपये है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सेडान में सिग्नेचर ड्यूल टोन स्पोर्टी एक्सटीरियर, इंटेंस ब्लैक, रियर बॉडी स्पोइलर, ट्रंक लिड स्पोइलर, ORVM कवर, फ्रंट फॉग लैंप गार्निश और मल्टीस्पोक 16 इंच एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.