Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Baleno से Ciaz तक अपनी Nexa कारों पर दे रही है भारी डिस्काउंट्स

Maruti Suzuki Baleno से लेकर Maruti Ciaz तक कंपनी Nexa डीलरशिप्स के जरिए मई महीने में डिस्काउंट दे रही हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 08:54 AM (IST)
Maruti Suzuki Baleno से Ciaz तक अपनी Nexa कारों पर दे रही है भारी डिस्काउंट्स
Maruti Suzuki Baleno से Ciaz तक अपनी Nexa कारों पर दे रही है भारी डिस्काउंट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपना प्रोडक्शन फिर से शुरू कर दिया है और साथ ही कंपनी ने 600 के करीब देशभर में डीलरशिप्स शुरू कर दिए हैं। देशभर में लगभग सभी कार कंपनियां राष्ट्रव्यापी कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते पूरी तरह प्रभावित हुई हैं और कंपनियों की अपनी कारों की बिक्री करने में दिक्कतें हो रही हैं। इन्हीं बिक्री को बूस्ट देने के लिए कार निर्माता कंपनियां नई स्कीम्स, आकर्षक EMI विकल्प और भारी डिस्काउंट्स का सहारा ले रहे हैं। मारुति सुजुकी भी मई महीने में Nexa डीलरशिप्स के जरिए बेचे जाने वाले मॉडल्स पर डिस्काउंट दे रही है।

loksabha election banner

Maruti Ignis

Nexa डीलरशिप्स के जरिए बेचा जाने वाला यह एंट्री लेवल मॉडल है और इसे हाल ही में BS6 मानकों से अपडेट किया गया है। साथ ही कंपनी ने इसमें कॉस्मैटिक बदलाव भी किए हैं। इस साल की शुरुआत में कंपनी ने इसे ऑटो एक्पो में लॉन्च किया था और यह अब 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। मारुति इस वक्त इस गाड़ी पर 20,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट के साथ एक 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस भी दे रही है।

Maruti Baleno

Maruti Baleno पहली ऐसी कार है जिसे कंपनी ने BS6 इंजन के साथ अपग्रेड किया था और यह भारत में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में Hyundai Elite i20, Honda Jazz को कड़ी टक्कर देती है। Ignis की तरह ही कंपनी इसपर भी 20,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपये तक का एक्सचेंज बॉनस दिया जा रहा है।

Maruti Ciaz

भारतीय बाजार में Maruti Ciaz का मुकाबल Honda City, Hyundai Verna से है। कंपनी ने इसमें सिर्फ 1.5 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन अब मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ के आता है। कंपनी इस गाड़ी पर 10,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट और 20,000 रुपये तक का एक्सचेंज बॉनस दे रही है। हालांकि, इसके टॉप वेरिएंट पर बस 20,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस ही दिया जा रहा है।

Maruti XL6

Nexa लाइनअप की XL6 लेटेस्ट MPV है और यह रेगुलर Ertiga MPV के मुकाबले प्रीमियम भी है। कंपनी ने इसमें समान 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसमें कंपनी 10,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस दे रही है।

Maruti S-Cross

बाकी गाड़ियों पर ऑफर्स के अलावा Maruti अपने BS6 मानकों से लैस S-Cross में भी 3,000 रुपये से 5,000 रुपये तक का कॉर्पोरेट बॉनस दे रही है। इस गाड़ी में भी समान Ciaz, XL6, Ertiga और Brezza वाला इंजन दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.