Move to Jagran APP

Maruti Suzuki ऑटो एक्सपो 2020 में पेश करेगी ये गाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट

Maruti Suzuki ने 2020 ऑटो एक्सपो के लिए अपने लाइनअप की अनाउंसनमेंट कर दी है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 11:20 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 04:09 PM (IST)
Maruti Suzuki ऑटो एक्सपो 2020 में पेश करेगी ये गाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट
Maruti Suzuki ऑटो एक्सपो 2020 में पेश करेगी ये गाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क 2020 के ऑटो एक्सपो की तारीख काफी करीब है। सभी कार और मोटरसाइकिल कंपनियां इसकी तैयारियों में लगी हुई हैं। आपको बता दें कि Maruti Suzuki ने 2020 के ऑटो एक्सपो के लिए अपने लाइनअप की अनाउंसनमेंट कर दी है। Maruti Suzuki ने कहा कि इस बार कंपनी अपना सारा फोकस ग्रीन मोबिलिटी पर रखेगी। Maruti Suzuki India अपने 17 प्रोडक्टस् को भारत में होने वाले इस साल के ऑटो एक्सपो में शोकेस करेगी। जिसमें Maruti Suzuki India अपने नए इलेक्ट्रिक कूपे स्टाइल Futuro-e कॅानसेप्ट और Vitara Brezza petrol और Ignis के साथ ऑटो एक्सपो में उतर रही है। Maruti Suzuki India का कहना है कि इस साल कंपनी का सारा ध्यान ग्रीन मोबिलटी सॉल्यूशन, CNG और Hybrid मॅाडल्स को शोकेस करने पर है। शोकेस की गई गाड़ियों में जापान स्पेसिफिकेशन की Suzuki Swift हाइब्रिड और BS6 अपग्रेड के लाइनअप शामिल हैं।

loksabha election banner

2020 ऑटो एक्सपो को लेकर कंपनी के प्लान को बताते हुए Maruti Suzuki India के मैनेजिंग डारेक्टर और CEO Kenichi Ayukawa ने कहा कि "ऑटो एक्सपो के इस 15वें संस्करण में हमारा संकल्प है कि पर्यावरण को कम से कम नुकसान पहुंचाने वाले उतसर्जन को सभी लोग अपनाएं। उन्होंने यह भी कहा कि Maruti Suzuki की थीम 'Mission Green Million' को लेकर हमारा वादा है कि इस ऑटो एक्सपो में हम नई, ग्रीनर और कस्टमर फ्रैंडली टेक्नोलॅाजी से भारतीय ग्राहकों का परिचय कराएं। साथ ही अपने ऑटो गियर शिफ्ट, स्मार्ट प्ले, स्मार्ट हाइब्रिड और एस-सीएनजी के सफल होने के बाद अब हमारा प्रयास ऐसी ही नई टेक्नोलॅाजी को लाना है, जो हमारे ग्राहकों के लिए आसान हो।

2020 के ऑटो एक्पो में सबसे ज्यादा ध्यान इलेक्ट्रिक कूपे स्टाइल Futuro-e कंसेप्ट व्हीकल खिचने वाली है, यह कंपनी की न्यू ग्लोबल डिजाइन है, जो भारत के क्षेत्रों के लिए खास बनाई गई है। जिसे Maruti Suzuki टीम ने कॉसेप्टलाइज और डिजाइन किया है। कार निर्माता कंपनी ने यह कहा कि SUV कूपे आपको एक बार मुड़कर देखने पर मजबूर जरुर कर देगी, इसके बाद ऑटो एक्सपो में शोकेस होने वाली कार Vitara Brezza फेस लिफ्ट है, जो कई अवसरों पर भारत में कई जगह देखी जा चुकी है।कंपनी का कहना है कि इस बार यह SUV अपने बिल्कुल नए लुक्स के साथ आ रही है, साथ ही यह पेट्रोल BS6 engine के साथ बाजर में आएगी। आपको बता दें कि अभी यह कार सिर्फ पेट्रोल में BS6 के साथ आएगी इसका डीजल मॅाडल बाद में आएगा। 2020 में आने वाली Maruti Suzuki Ignis की बात करें तो यह कार अपने नए स्टाइल, बिल्कुल नए फीचर्स और BS6 पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में आएगी।ऑटो एक्सपो में Maruti Suzuki India अपने और भी कई मॅाडल्स को डिस्प्ले करेगी, जिसमें Celerio, S-Presso, WagonR, Swift, Dzire, Baleno, Ertiga, S-Cross, Ciaz S और XL6 जैसी दमदार गाड़ियां भी शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.