Move to Jagran APP

Kia Sonet को कड़ी टक्कर देती है Mahindra XUV300, बन चुकी है भारत की सबसे सुरक्षित SUV

महिंद्रा एंड महिंद्रा भी एक ऐसी प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी बनाती है जो हर मामले में किआ सॉनेट को कड़ी टक्कर देती है। ये एसयूवी है Mahindra XUV300 जिस पर कंपनी की तरफ से डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 08:16 AM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 08:16 AM (IST)
Kia Sonet को कड़ी टक्कर देती है Mahindra XUV300, बन चुकी है भारत की सबसे सुरक्षित SUV
Kia Sonet को हर मामले में कड़ी टक्कर देती है Mahindra XUV300, बेस्ट इन क्लास सेफ्टी फीचर्स से है लैस।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors ने हाल ही में अपनी प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को लॉन्च किया है जो बेस्ट इन क्लास फीचर्स से लैस है। इस एसयूवी को भारत में 6.75 लाख (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है जो आम ग्राहकों के लिए काफी किफायती है। लेकिन महिंद्रा एंड महिंद्रा भी एक ऐसी प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी बनाती है जो हर मामले में किआ सॉनेट को कड़ी टक्कर देती है। ये एसयूवी है Mahindra XUV300 जिस पर कंपनी की तरफ से डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। तो चलिए जानते हैं Mahindra XUV300 किन खासियतों से लैस है और इसपर क्या ऑफर है।

loksabha election banner

आपको यह जानकर थोड़ी हैरानी हो लेकिन सेफ्टी के मामले में महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक्सयूवी 300 फाइव स्टार रेटिंग मिल चुकी है। आपको बता दें कि इस एसयूवी को एडल्ट सेफ्टी के मामले में 5 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी के मामले में 4 स्टार रेटिंग मिल चुकी है जिससे यह एसयूवी सबसे सुरक्षित वाहनों में से एक बन गया है। यह सेफ्टी रेटिंग ग्लोबल एनसीएपी की तरफ से कराए गए क्रैश टेस्ट के बाद दी गई है।

इंजन और पावर: आपको बता दें कि एक्सयूवी 300 डीजल और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट्स में अवेलेबल है। इसके पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर का टर्बोचार्जड पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 110ps की मैक्सिमम पावर और 200mm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

वहीं बात करें अगर डीजल इंजन की तो इसमें 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 115 पीएस की मैक्सिमम पावर और 300 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स ऑप्शन के साथ आता है।

फीचर्स: जैसा कि हम ने बताया कि एक्सयूवी 300 सेफ्टी के मामले में काफी उन्नत कार है। कंपनी ने इस कार में 7 एयर बैग्स दिए हैं जो पैसेंजर की सेफ्टी सुनिश्चित करते हैं इसके साथ ही कार में डुएल जोन ऑटोमेटिक एसी, 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा, क्रूज कंट्रोल, एबीएस, सभी वील्ज में डिस्क ब्रेक, एलईडी टेल लाइट्स और चारों पावर विंडो जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी बेस वेरियंट से ही दिए गए हैं।

कीमत और ऑफर: कीमत की बात करें तो इस एसयूवी को आप 7.95 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। कंपनी इस कार पर 29,000 के बेनिफिट्स ऑफर कर रही है जिनमें 25,000 के एक्सचेंज बोनस और 4,500 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.