Move to Jagran APP

इस साल के अंत तक लांच होगी Mahindra XUV 700, इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन सहित मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

महिंद्रा ने हाल ही में अपनी आगामी योजना को मीडिया के साथ साझा किया। कंपनी ने बताया कि वो इस साल के अंत तक एक्सयूवी 700 को लांच करेगी। इसके साथ ही ये संकेत भी दिये की इस फुल साइज एसयूवी में इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन का ऑप्शन भी मिल सकता है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 12:11 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 07:35 AM (IST)
इस साल के अंत तक लांच होगी  Mahindra XUV 700, इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन सहित मिलेंगे ये धांसू फीचर्स
इस साल के अंत तक लांच होगी Mahindra XUV 700

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपने आगामी योजना को मीडिया के साथ साझा किया है। कंपनी ने बताया कि वो अगले आने वाले 5 सालों में यानी 2026 तक 9 नए वाहनों को लांच करेगी। जिसमें नेक्स्ट जेन महिंद्रा स्कॉर्पियो, बोलेरो, 5 डोर महिंद्रा थार सहित एक्सयूवी 300 और एक्सयूवी 700 जैसी गाड़ियां शामिल हैं। कंपनी द्वारा इस बात की भी पुष्टि की गई है कि इन नए वाहनों के लांच का सिलसिला इस साल शुरू होगा जिसमें सबसे पहले कंपनी एक्सयूवी 700 को लांच करेगी। यह कंपनी की फुल साइज़ एसयूवी है, जिसे भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

loksabha election banner

इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन : भारतीय कार निर्माता ने मीडिया के साथ दिलचस्प जानकारी साझा करते हुए खुलासा किया कि XUV700 एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के विकल्प के साथ उपलब्ध होगी। हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि XUV700 को क्या एक हाइब्रिड पावरट्रेन, या प्लग-इन हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस किया जाएगा, या ये एक ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन ऑप्शन के साथ आएगी। लेकिन एक बात तो निश्चित है जो भी पॉवरट्रेन सिस्टम इस एसयूवी में दिया हो वो एक क्लीन सिस्टम होगा जो घरेलू ग्राहकों को ज्यादा आर्कषित कर सकता है।

इंजन : इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन के अलावा एसयूवी पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्पों के साथ भी उपलब्ध होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें 2.2-लीटर डीजल यूनिट देखने को मिलेगी जो 153 बीएचपी और 360 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। वहीं दूसरी ओर, 2.0-लीटर का mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो 188 bhp की पॉवर और 380 Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता वाला होगा। बता दें इस पावरप्लांट को ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था और वर्तमान में इसका उपयोग नई थार पर किया जा रहा है। दोनों ही पावरप्लांट मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ उपलब्ध होंगे।

फीचर्स : Mahindra XUV700 एक नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें XUV500 की तुलना में अधिक स्पेस देने की संभावना है। एक्सयूवी 700 के फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस एसयूवी में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देगी। इसके अलावा SUV में एंबियंट लाइटिंग, ड्यूल-टोन कलर थीम, सेंटर कंसोल के लिए नूर्ड नॉब्स भी मिलेंगे। एसयूवी में हाई क्लास ड्राइवर सपोर्ट केलिए ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, लेन-कीपिंग असिस्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग आदि की सुविधा देखने को मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.