Move to Jagran APP

महज 7.95 लाख की Mahindra XUV 300 है भारत की सबसे सुरक्षित SUV, जानें क्या है खासियत

Mahindra XUV300 एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में जितनी भी कारों का Global NCAP क्रैश टेस्ट हुआ है उन सभी में से सबसे ज्यादा सेफ्टी रेटिंग XUV 300 को ही मिली है। ये बेहद सुरक्षित SUV है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 08:32 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 08:32 AM (IST)
महज 7.95 लाख की Mahindra XUV 300 है भारत की सबसे सुरक्षित SUV, जानें क्या है खासियत
Mahindra XUV 300 है भारत की सबसे सुरक्षित SUV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस साल कई दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियों की कारों ने Global NCAP टेस्ट में खराब प्रदर्शन किया है। ऐसे में लोगों का ध्यान अब ऐसी कारें खरीदने पर है जो सस्ती होने के साथ ही बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस हों, क्योंकि सिर्फ इन्हीं फीचर्स की बदौलत एक्सीडेंट के दौरान ड्राइवर और पैसेंजर्स की सुरक्षा हो सुनिश्चित किया जा सकता है। अगर आप ऐसी ही कार की तलाश में हैं तो Mahindra XUV 300 आपके लिए परफेक्ट कार साबित हो सकती है।

loksabha election banner

Mahindra XUV300 एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में जितनी भी कारों का Global NCAP क्रैश टेस्ट हुआ है उन सभी में से सबसे ज्यादा सेफ्टी रेटिंग XUV 300 को ही मिली है। सरल भाषा में कहें तो ये देश की सबसे सुरक्षित कार है जिसमें एक्सीडेंट के दौरान आपको किसी भी तरह की गंभीर चोट नहीं आएगी। ये एसयूवी न सिर्फ देखने में स्टाइलिश है बल्कि इसके सेफ्टी फीचर्स भी हाईटेक हैं जो एक्सीडेंट के दौरान कार में बैठे सभी लोगों को सुरक्षित रखती है। आज हम आपको इस एसयूवी की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

इंजन और पावर: Mahindra XUV300 की अगर बात करें तो इसमें आपको पेट्रोल और डीजल दोनं ही इंजन का ऑप्शन मिलता है और आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से इंजन का फ्यूल टाइप सेलेक्ट कर सकते हैं। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में ग्राहकों को 1197cc का पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो कि 5000 Rpm पर 108.59 HP की पावर और 2000-3500 Rpm पर 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं अगर बात करें डीजल वेरिएंट की तो इसमें 1497cc का इंजन लगाया गया है जो 3750 Rpm पर 115 HP की पावर और 1500-2500 Rpm पर 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन के साथ आता है।

सेफ्टी फीचर्स: Mahindra XUV300 के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर, फ्रंट और रियर फॉग लैंप, हीटेड ओरआरवीएम्स, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, एयरबैग्स, ईबीडी, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, हिल स्टार्ट एसिस्ट, को-ड्राइवर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर डिफॉगर, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक और इम्पैक्ट सेंसिंग डोर लॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत: अगर कीमत की बात करें तो Mahindra XUV 300 को भारत में 7.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.