Move to Jagran APP

महिंद्रा भारत में Thar के बाद लेकर आ रही है 4 नई गाड़ियां, जानें लॉन्चिंग पर क्या है रिपोर्ट

Mahindra EKUV100 एसूयवी को इस साल के शुरू में ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। यह कार 8.25 लाख रुपये की कीमत में उपलबध है। हालांकि कोरोना वायरस के कारण इसके उत्पादन और बिक्री को पीछे टाल दिया गया है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 12:14 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:37 AM (IST)
महिंद्रा भारत में Thar के बाद लेकर आ रही है 4 नई गाड़ियां, जानें लॉन्चिंग पर क्या है रिपोर्ट
महिंद्रा ekuv100 मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra's Cars: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में नई पीढ़ी की थार एसयूवी को लॉन्च किया है। जिसे ग्राहकों की जबरदस्त प्रक्रिया मिली है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इस कार को अब तक 20,000 से अधिक बुकिंग हासिल हो चुकी हैं। वहीं कार निर्माता अब अपनी नई गाड़ियों की लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में है। इस सूची में दो इलेक्ट्रिक वाहन भी शामिल हैं। आइए बताते हैं कंपनी की अपकमिंग गाड़ियों की पूरी जानकारी:

loksabha election banner

नए अवतार में आएगी  Xuv500: महिंद्रा भारत में सबसे पहले अपनी नई एसयूवी XUV500 को लॉन्च करेगी। पिछले कुछ समय से XUV500 के फेसलिफ्ट वर्जन को लेकर खबरें आ रही हैं। नई पीढ़ी की xuv500 में पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन विकल्प मिलने की संभावना है। रिपोर्ट के मुताबिक नए अवतार की एक्सयूवी 500 में कई खास बदलाव देखने को मिलेंगे।

Ekuv100 की ब्रिकी जल्द होगी शुरू: महिंद्रा वर्तमान में दो इलेक्ट्रिक वाहन eKUV100 और XUV300 इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ मौजूद है। eKuv100 एसूयवी को इस साल के शुरू में ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। कंपनी ने इस कार की कीमत की भी घोषणा की थी, यह कार 8.25 लाख रुपये की कीमत में उपलबध है। हालांकि कोरोना वायरस के कारण इसके उत्पादन और बिक्री को टाल दिया गया है।

इलेक्ट्रिक xuv300: इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में Xuv 300 के इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर कंपनी की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन इस एसयूवी को भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण के दौरान देखा गया है। उम्मीद की जा रही है कि यह एसयूवी सिंगल चार्ज में 350 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम होगी। जिसे कंपनी भारत में अगले साल के मिड तक लॉन्च कर सकती है।

नई Scorpio: नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी भारत में कंपनी के सबसे पुराने मौजूदा मॉडलों में से एक है, जिसे अगले साल अपग्रेड  मिलना तय है। एक्सयूवी 500 एसयूवी की तरह स्कॉर्पियो भी एक पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च होगी। जिसमें कंपनी 2.2 लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड इंजन देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.