Move to Jagran APP

Mahindra Scorpio-N, Thar और XUV700 की डिलीवरी के लिए करना होगा इतना इंतजार, यहां जानिए अप्रैल महीने का वेटिंग पीरियड

Mahindra Bolero एमयूवी का वेटिंग पीरियड बहुत ज्यादा है जबकि Thar के चुनिंदा वेरिएंट के लिए यह 43 सप्ताह तक है। स्कॉर्पियो क्लासिक के एस वेरिएंट का वेटिंग पीरियड आठ सप्ताह तक है जबकि टॉप-स्पेक एस11 ट्रिम के लिए यह 20 सप्ताह तक है। स्कॉर्पियो एन खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को बेस डीजल एमटी वेरिएंट के लिए 20 सप्ताह तक इंतजार करना होगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 26 Apr 2024 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 08:00 AM (IST)
Mahindra Scorpio-N, Thar और XUV700 पर 43 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra & Mahindra की ओर से अपने पॉपुलर मॉडलों पर वेटिंग पीरियड कम करने के लिए पर्दे के पीछे काम किया जा रहा है। हालांकि, अभी भी कंपनी के पॉपुलर मॉडलों पर लंबा वेटिंग पीरियड है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

loksabha election banner

Bolero, Scorpio और Scorpio N

कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली Mahindra Bolero एमयूवी का वेटिंग पीरियड बहुत ज्यादा है, जबकि Thar के चुनिंदा वेरिएंट के लिए यह 43 सप्ताह तक है। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो एन को बाजार में पदार्पण के बाद से ही ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया गया है। स्कॉर्पियो क्लासिक मूल रूप से कॉस्मेटिक अपडेट के साथ पुरानी पीढ़ी की स्कॉर्पियो है, जबकि स्कॉर्पियो लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित एक ऑल न्यू पेशकश है।

यह भी पढ़ें- Pak Auto Industry धड़ाम! पड़ोसी मुल्क ने महीने भर में बेची जितनी गाड़ियां, भारतीयों ने उतनी एक दिन में खरीद डालीं

स्कॉर्पियो क्लासिक के एस वेरिएंट का वेटिंग पीरियड आठ सप्ताह तक है, जबकि टॉप-स्पेक एस11 ट्रिम के लिए यह 20 सप्ताह तक है। स्कॉर्पियो एन खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को बेस डीजल एमटी वेरिएंट के लिए 20 सप्ताह तक इंतजार करना होगा।

Z8S, Z8 और Z8L AT ट्रिम्स की प्रतीक्षा अवधि 9 से 11 सप्ताह के बीच है। इसके अलावा Z4 पेट्रोल की नवीनतम प्रतीक्षा अवधि 12 से 18 सप्ताह के बीच है, जबकि Z6 की यह 14 से 16 सप्ताह के बीच है।

Mahindra Thar और XUV700 

Mahindra Thar 4WD वर्जन में 6 से 8 सप्ताह के बीच वेटिंग पीरियड है। वहीं, 2WD हार्ड टॉप डीजल वेरिएंट के लिए 43 सप्ताह तक का लंबा वेटिंग पीरियड है। Thar 2WD हार्ड टॉप पेट्रोल 16 से 18 सप्ताह की प्रतीक्षा अवधि मांगता है। पांच दरवाजों वाली महिंद्रा थार को थार आर्मडा नाम दिया जा सकता है और इसे भारत में 15 अगस्त 2024 को पेश किया जाएगा।

Mahindra XUV700 के लिए MX और AX3 ग्रेड के लिए क्रमशः 5 और 4 सप्ताह तक की प्रतीक्षा अवधि है। AX5 के लिए यह 7 सप्ताह तक है, जबकि AX7 और AX7L के लिए प्रतीक्षा अवधि 6 सप्ताह तक है।

Disclaimer: ऊपर बताया गया वेटिंग पीरियड अनुमानित है। स्थान और डीलरशिप के हिसाब से ये भिन्न हो सकता है।

यह भी पढ़ें- Ultraviolette F77 Mach 2 में हुए हैं ये 5 बड़े बदलाव, जानिए पहले से कितनी अलग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.