Move to Jagran APP

Mahindra Thar से लेकर XUV 300 तक, ये हैं भारत की सबसे सुरक्षित कारें

हाल ही में हुए Global NCAP क्रैश टेस्ट ऑटो सेक्टर में चर्चा का विषय बने हुए हैं क्योंकि इनमें कई लीडिंग कंपनियों की कारों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है हालांकि Mahindra की SUVs इस टेस्ट में भी झंडे गाड़ने में सफल रही हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 11:58 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 04:21 PM (IST)
Mahindra Thar से लेकर XUV 300 तक, ये हैं भारत की सबसे सुरक्षित कारें
ये हैं भारत की ज्यादा सेफ्टी रेटिंग वाली कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra की बेहतरीन SUV रेंज ग्राहकों के बीच बेहद पॉपुलर हैं। बेस्ट इन क्लास फीचर्स और टेक्नोलॉजी की वजह से भारत में इनकी काफी डिमांड है। हाल ही में हुए Global NCAP क्रैश टेस्ट ऑटो सेक्टर में चर्चा का विषय बने हुए हैं क्योंकि इनमें कई लीडिंग कंपनियों की कारों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है हालांकि Mahindra की SUV's इस टेस्ट में भी झंडे गाड़ने में सफल रही हैं। ऐसे में हम आपको क्रैश टेस्ट में बेहतरीन सेफ्टी रेटिंग हासिल करने वाली उन Mahindra SUV's के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको और आपके परिवार को एक्सीडेंट के दौरान सुरक्षित रखती हैं।

loksabha election banner

Mahindra Thar: हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra Tharको Global NCAP क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग दी गई है। ये रेटिंग काफी अच्छी मानी जाती है। आपको बता दें कि महिंद्रा थार 2020 को इस क्रैश टेस्ट में अडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी दोनों में ही 4-स्टार रेटिंग मिली। एडवेंचर के लिए थार को बेस्ट माना जाता है। इसमें सेफ्टी का ख़ास ख्याल रखा गया है। 2020 महिंद्रा थार में डुअल फ्रंट एयरबैग (स्टैंडर्ड) मिलते हैं। ग्लोबल एनसीएपी टेस्ट में इस कार में बैठने वाले पैसेंजर्स और ड्राइवर के सिर और गर्दन में अच्छी सेफ्टी मिलती है। इसके साथ ही ड्राइवर के चेस्ट एरिया को भी काफी अच्छी सुरक्षा मिलती है।

Mahindra XUV300: ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में Mahindra XUV300 को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। Mahindra XUV300 को 17 पॉइंटस में से 16.42 पॉइंट्स मिले हैं। Mahindra XUV300 सबसे ज्यादा सेफ कारों में पहले पायदान पर है। इस कार को एडल्ट सेफ्टी में 5 स्टार मिले और साथ ही चाइल्ड सेफ्टी में इस 4 स्टार मिले हैं। XUV300 को 49 पॉइंट्स में से 37.44 पॉइंट मिले हैं। ये एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो भारत में बेहद ही पॉपुलर है।

Mahindra Marazzo: Mahindra Marazzo वैसे तो एमपीवी (मल्टी पर्पज व्हीकल) है लेकिन सेफ्टी के मामले में इसका भी कोई जवाब नहीं है। Global NCAP क्रैश टेस्ट की बात करें तो मराजो को 4-स्टार रेटिंग मिल चुकी है। एडल्ट सेफ्टी के लिए इसे 4 स्टार रेटिंग तो वहीं चाइल्ड सेफ्टी में इसे 2-स्टार रेटिंग मिल चुकी है। भारत में ये एक पॉपुलर फैमिली कार है जो बेहतरीन फीचर्स से लैस है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.