Move to Jagran APP

यहां जानें Mahindra Scorpio के बेस मॉडल की कीमत और इसके फीचर्स के बारे में सबकुछ

अगर आप Mahindra Scorpio का S5 BS6 (DIESEL)-2WD मॉडल खरीदते हैं तो आपको इस मॉडल के लिए सबसे कम कीमत चुकानी पड़ेगी। हालांकि इस मॉडल में फीचर्स अन्य मॉडल्स की तुलना में काफी कम और बेसिक होते हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 03:47 PM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 08:48 AM (IST)
यहां जानें Mahindra Scorpio के बेस मॉडल की कीमत और इसके फीचर्स के बारे में सबकुछ
जानें Mahindra Scorpio के बेस मॉडल की कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में फुल साइज SUV के कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं। इन्हीं में से एक है Mahindra Scorpio जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। इस एसयूवी की कीमत वैसे तो 16.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है लेकिन जिन लोगों का बजट ज्यादा नहीं है उनको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप स्कॉर्पियो खरीदना चाहते हैं और आपका बजट नहीं बन पा रहा है तो इसमें परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल आप इस एसयूवी के बेस मॉडल को खरीद सकते हैं जो आपके बजट में फिट हो जाएगा।

loksabha election banner

अगर आप Mahindra Scorpio का S5 BS6 (DIESEL)-2WD मॉडल खरीदते हैं तो आपको इस मॉडल के  लिए सबसे कम कीमत चुकानी पड़ेगी। हालांकि इस मॉडल में फीचर्स अन्य मॉडल्स की तुलना में काफी कम होते हैं लेकिन आपको अगर ज्यादा फीचर्स की डिमांड नहीं है तो ये मॉडल आपके बजट में फिट हो जाएगा।

इंजन और पावर: Mahindra Scorpio में 2179 सीसी का इंजन दिया गया है। ये इंजन 3750 आरपीएम पर 140 Hp की पावर और 1500-2800 आरपीएम पर 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

फीचर्स: महिंद्रा स्कॉर्पियो S5 के एक्सटीरियर में बोनट स्कूप, रियर फुटरेस्ट, रेड लेन्स एलईडी टेल लैंप, ब्लैक फ्रंट ग्रिल इंसर्ट्स, क्लियर लेन्स टर्न इंडिकेटर को शामिल किया गया है। इसके साथ ही महिंद्रा स्कार्पियो के इस वेरिएंट में हीटिंग वेंटिलेशन, ऐसी, टिल्ट स्टीयरिंग, 7 साइड फेसिंग और 9 साइड फेसिंग सीटिंग ऑप्शन मिलता है। अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें डुअल एयर बैग्स, एबीएस, पैनिक ब्रेक इंडिकेशन, कोलैप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम, इंजन इम्मोबिलाइजर, सीट बेल्ट रिमाइंडर लैंप, स्पीड अलर्ट, ऑटो डोर लॉक के साथ मैनुअल ओवर ड्राइव को शामिल किया गया है। डाइमेंशन की बात करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो एस5 की लंबाई 4456 मिलीमीटर, चौड़ाई 2680 मिलीमीटर, ऊंचाई 1995 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2680 मिलीमीटर है।

कीमत: अगर आप Mahindra Scorpio के S5 BS6 बेस वेरिएंट को खरीदने जा रहे हैं तो इसके लिए आपको 12.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत चुकानी पड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.