Move to Jagran APP

महिंद्रा ने रखा हर महीने 3000 इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का लक्ष्य

महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले 2 साल में हर महिंद्रा 3000 हजार इलेक्ट्रिक कारें बनाने का लक्ष्य रखा है।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 01 Feb 2018 09:32 AM (IST)Updated: Thu, 01 Feb 2018 05:59 PM (IST)
महिंद्रा ने रखा हर महीने 3000 इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का लक्ष्य
महिंद्रा ने रखा हर महीने 3000 इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का लक्ष्य

नई दिल्ली (पीटीआई)। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने की महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले 2 साल में हर महिंद्रा 3000 हजार इलेक्ट्रिक कारें बनाने का लक्ष्य रखा है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा, अभी बिजली के वाहन बनाने की हमारी क्षमता मासिक 200 की है। आने वाले चार महीनों में यह 700-800 वाहन तक पहुंच जाएगी।

prime article banner

पवन गोयनका यह भी बताया कि फिलहाल महिंद्रा एंड महिंद्रा बेंगलूरु, नाशिक और पुणे स्थित संयंत्रों में तीन अलग-अलग श्रेणियों में इलेक्ट्रिक वाहनों का विनिर्माण करती है। गोयनका ने कहा कि 'अगले दो साल में हम इलेक्ट्रिक वाहन की अपनी विनिर्माण क्षमता को बढ़ाकर 3,000 करना चाहते हैं और इसके कंपनी 500 से 600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। हांलाकि इसके लिए अभी जगह तय नहीं की गई है।

केंद्रीय बजट से ऑटोमोबाइल सेक्टर से महिंद्रा का इस बार क्या उम्मीदें है इसके बारे में गोयनका ने कहा कि इस बजट में हम यह देखना चाहेंगे कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए क्या उपाय करती है। इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक वाहनों के आर एंड डी को बढ़ावा देने के लिए तरह की बजट रियायत दी जाती है। गोयनका ने कहा कि यह भी देखना होगा कि पुरानी गाडिय़ों को सड़क से हटाने के संबंध में इस बार बजट में क्या प्रावधान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.