Move to Jagran APP

भारत में लैक्सस ने पेश की अपनी सबसे सस्ती क्रॉसओवर, ऑडी A3 से होगा मुकाबला

लेक्सस NX 300h हाइब्रिड एसयूवी को भारत में पेश कर दिया है। कंपनी ने इसी साल सितंबर में अपनी तीन गाड़ियों के साथ एंट्री ली है

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 17 Nov 2017 02:13 PM (IST)Updated: Fri, 17 Nov 2017 06:55 PM (IST)
भारत में लैक्सस ने पेश की अपनी सबसे सस्ती क्रॉसओवर, ऑडी A3 से होगा मुकाबला
भारत में लैक्सस ने पेश की अपनी सबसे सस्ती क्रॉसओवर, ऑडी A3 से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय कार बाजार में लैक्सस ने अपनी नई क्रॉसओवर NX 300h को पेश कर दिया है। इससे पहले इस साल सितंबर में अपने तीन प्रोडक्ट्स RX 450h, EX 300h और LX 450d के साथ लैक्सस ने भारत में एंट्री की थी। आइए जानते हैं क्या है खास लैक्सस NX 300h में।

loksabha election banner

ऑडी A3 से होगा मुकाबला
भारत में लेक्सस NX 300h का सीधा मुकाबल ऑडी A3 से होगा। नई ऑडी A3 की शुरुआती कीमत 30.50 लाख रुपए, A3 अपने सेगमेंट की बोल्ड और खूबसूरत गाड़ी है। इसमें 1.4-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 150 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 2-लीटर का इंजन है, जो 143 बीएचपी की ताकत देता है।इसके पेट्रोल इंजन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह "सिलेंडर ऑन डिमांड" सिस्टम पर काम करती है। कंपनी का दावा है कि इस वजह से इसका माइलेज 19 किलोमीटर प्रति लीटर है। डीजन वर्जन का माइले 20 किलोमीटर प्रति लीटर है।

क्या खास है NX 300h में
अगले साल जनवरी में कंपनी NX 300h को लॉन्च करेगी यह भारत में कंपनी का सबसे छोटा कार मॉडल होगा साथ ही इसकी कीमत भी कम होगी। इतना ही नहीं लैक्सस RX 450h और ES 300h सिडान के बाद तीसरा हाईब्रिड मॉडल भी होगा। इस कार की अनुमानित कीमत 60 लाख रुपये से आस-पास रह सकती है।

इंजन की बात करें तो इस गाड़ी में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा होगा और यह इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगा। इस इंजन को पावर मिलेगी 194bhp की पावर जेनरेट करता है। इसका इंजन काफी दमदार माना जा रहा है। इस गाड़ी को भारत में इम्पोर्ट किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.