Move to Jagran APP

लेक्सस इंडिया ने नई LEXUS NX 350h के लिए शुरू की प्री-बुकिंग, 2018 में इसने मचाई थी धूम

लेक्सस इंडिया ने LEXUS NX 350h के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इसके पहले 2018 में लॉन्च किया गया लेक्सस एनएक्स ने भारतीय बाजार में खूब धूम मचाई थी। लेक्सस एनएक्स 350एच नए मॉडल में बेहतरीन डिजाइन दी गई है जो इसके प्रदर्शन और टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित करती है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 01:27 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:51 AM (IST)
लेक्सस इंडिया ने नई LEXUS NX 350h के लिए शुरू की प्री-बुकिंग, 2018 में इसने मचाई थी धूम
नई LEXUS NX 350h के लिए शुरू की प्री-बुकिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लेक्सस इंडिया ने आज भारत में अपनी नई एसयूवी ऑल-न्यू लेक्सस एनएक्स 350एच के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। एक नए युग की शुरुआत करते हुए लेक्सस ने इस मॉडल के माध्यम से टेक्नोलॉजी, प्रदर्शन, डिजाइन और इलेक्ट्रिकसिटी को प्रदर्शित किया है। 2022 लेक्सस एनएक्स 350एच एक डिजाइन का प्रतीक है, जो लेक्सस की अगली जनरेशन को दर्शाता है। यह देखने में बहुत ही अट्रैक्टिव लुक दी गई है। इसकी स्टाइल जबरदस्त है। एनएक्स भविष्य के लेक्सस मॉडल के लिए एक हॉलमार्क होगा, जिसमें लेटेस्ट कॉन्सेप्ट, लेक्सस ड्राइविंग सिग्नेचर और भी बहुत कुछ शामिल हैं।

loksabha election banner

आपको बता दें कि लेक्सस एनएक्स को पहली बार 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था। इसके पहले 2018 में लॉन्च किया गया लेक्सस एनएक्स भारत में लेक्सस के सबसे सफल मॉडलों में से एक रहा है।इस कार ने एक बोल्ड डिजाइन और शानदार परफार्मेंस पेश किया था। 2020 में NX पोर्टफोलियो को नए वेरिएंट, NX 300h एक्सक्लूसिव के लॉन्च के साथ और विस्तारित किया गया।

NX बाजार में स्थापित करेगा एक नया बेंचमार्क

लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी ने कहा कि लेक्सस एनएक्स, अपनी एजिलिटी, स्पेशियस फंक्शनेल्टीज और स्पोर्टीनेस के कारण भारत में हमारे ग्राहकों द्वारा सबसे पसंदीदा मॉडल में से एक रहा है। हम इस नए NX को जल्द से जल्द लॉन्च करने के लिए उत्सुक हैं और हमें विश्वास है कि NX निश्चित रूप से लक्जरी बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगा। ऑल-न्यू एनएक्स ड्राइविंग डायनामिक्स, स्टाइलिंग और बहुत परिष्कृत पर्यावरण के अनुकूल हाइब्रिड तकनीक में वर्ग-अग्रणी नवाचारों के साथ आएगा। हम जो कुछ भी करते हैं, उसके मूल में हमारे ग्राहक होते हैं। हम उन्हें अद्भुत अनुभव प्रदान करने का प्रयास करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि यह भारत में लग्जरी कार बाजार में लेक्सस की उपस्थिति को और मजबूत करेगा।

दुनिया का पहला लक्ज़री हाइब्रिड
लेक्सस को 1989 में एक प्रमुख सेडान के साथ लॉन्च किया गया था, जिसने प्रीमियम ऑटोमोटिव उद्योग को परिभाषित करने में मदद की। 1998 में लेक्सस ने लेक्सस आरएक्स के लॉन्च के साथ लक्जरी क्रॉसओवर श्रेणी की शुरुआत की। लक्ज़री हाइब्रिड सेल्स लीडर, लेक्सस ने दुनिया का पहला लक्ज़री हाइब्रिड दिया और तब से 2 मिलियन से अधिक हाइब्रिड वाहन बेचे हैं।

मार्च 2017 में भारत में अपनी शुरुआत के बाद से लेक्सस ने एक बेहतर कल तैयार करने और दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था में लक्जरी को फिर से परिभाषित करने का लक्ष्य रखा है। 2020 में भारतीय बाजार में लेक्सस की उपस्थिति को इसके पहले स्थानीय रूप से उत्पादित मॉडल, ES 300h की शुरुआत के साथ और मजबूत किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.