Move to Jagran APP

सिद्धार्थ शुक्ला शूटिंग से फ्री होकर इन लग्जरी बाइक्स और कारों को चलाना करते थे पसंद

Siddharth Shukla के निधन की खबर सुनकर उनके फैन्स और करीबियों को काफी दुख हुआ है। इस मौके पर लोग उनसे जुड़ी हर चीज जानना चाहते हैं। कम ही लोग जानते हैं कि उन्हें लग्जरी कार और बाइक्स का शौक था जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 11:00 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 04:01 PM (IST)
सिद्धार्थ शुक्ला शूटिंग से फ्री होकर इन लग्जरी बाइक्स और कारों को चलाना करते थे पसंद
Late TV Actor Siddharth Shukla Luxury Car And Bike Collection

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का कम समय में गुजर जाना भारतीय टीवी और सिनेमा जगत के लिए किसी अपूर्णीय क्षति से कम नहीं है। सिद्धार्थ शुक्ला की मौत ने उनके करीबियों और फैंस को हिला कर रख दिया है। बता दें कि सिद्धार्थ एक जिंदादिल व्यक्ति थे। टीवी रियलिटी शो बिग बॉस ने लोगों को सिद्धार्थ के बारे में करीब से जानने का मौक़ा दिया और यही वजह है कि उनकी फैन फॉलोइंग बॉलीवुड के किसी स्थापित एक्टर जैसी है। सिद्धार्थ को जिमिंग के साथ ही लग्जरी कारों और बाइक्स का भी काफी शौक था और आज इस मौके पर जब देश उन्हें याद कर रहा है तब हम आपको उनके कार और बाइक कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं। सिद्धार्थ शूटिंग से फ्री होकर मुंबई की सड़कों पर इनकी सवारी करना पसंद करते थे।  

loksabha election banner

Harley-Davidson Fat Bob Motorcycle

नई हार्ले-डेविडसन फैट बॉब में काफी सारे बदलाव किए जाएंगे और इसमें ज्यादा आक्रामक और मस्कुलर लुक के साथ नया इंजन भी दिया जाएगा। पहले के मुकाबले ये करीब 35 फीसद मजबूत और 15 किलोग्राम हल्के फ्रेम के साथ आती है और इसमें मिलवॉकी-8 106 वी-ट्विन इंजन दिया गया है, जो कि ऑयल-कूल्ड एग्जॉस्ट वाल्व के साथ आता है और यह 145 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह बाइक 2-1-2 अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ आती है और इसमें एक कस्टम मैग्निशियम फिनिश दी गई है। इसके अलावा हार्ले-डेविडसन फैट बॉक में टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, कॉन्टर्ड सीट और एक चौड़ा हेडलबार दिया गया है। रियर स्सपेंशन की बात करें तो इसमें एक सिंगल शॉक सीट दी गई है। वहीं, ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के तौर पर इसमें डुअल-चैनल ABS दिया गया है। नई फैट बॉक में कंपनी 150 mm फ्रंट और 180 mmरियर टायर ऑफर कर रही है।

BMW X5

BMW X5 में 3.0 लीटर इन-लाइन 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 4000 rpm पर 261 bhp की पावर और 1500-2500 rpm पर 620 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर इंजन 8-स्पीड स्टेप्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। इस एसयूवी में टू-एक्सल अडेप्टिव सस्पेंशन सेट-अप दिया गया है। BMW X5 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 19 इंच के एलॉय व्हील्स, sensa टेक अपहोलस्ट्री (लेदर सीटें), फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, फुल LED लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, 12.3 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ जेस्चर कंट्रोल, पैनोरामिक सनरूफ, रिवर्स कैमरा के साथ पार्क असिस्ट और कई फीचर्स मिलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.