Move to Jagran APP

नए Sedona Edition के साथ आई Land Rover Defender, इंजन के साथ मिले ये अपडेट

Tata मोटर्स के स्‍वामित्‍व ब्रिटिश वाहन निर्माता Land Rover Jaguar की Defender को कंपनी की ओर से नए Sedona Edition के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा कंपनी की ओर से डिफेंडर सीरीज को नए दमदार इंजन और कुछ खास अपडेट के साथ लाया गया है। कंपनी ने एसयूवी में किस तरह के अपडेट्स दिए हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 08 May 2024 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 06:29 PM (IST)
Land Rover Defender को कंपनी ने Sedona Edition के साथ ही कुछ बेहतरीन अपडेट्स दिए हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दुनियाभर में ऑफ रोडिंग क्षमता के साथ ही लग्‍जरी एसयूवी बनाने वाली कंपनी JLR ने अपनी Defender रेंज को अपडेट किया है। इसके साथ ही कंपनी ने नए Sedona Edition को भी पेश किया है। डिफेंडर रेंज में कंपनी की ओर से किन अपडेट्स को जोड़ा गया है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

लॉन्‍च हुआ Sedona Edition

लैंड रोवर डिफेंडर में कंपनी की ओर से नए Sedona Edition को पेश किया है। कंपनी ने इस एडिशन को डिफेंडर 110 में पेश किया है। जिसमें सेडोना रेड कलर को एक्‍सटीरियर में दिया गया है और इस पर ब्‍लैक रंग से ड्यूल टोन थीम को ऑफर किया जा रहा है। इस एडिशन के साथ कंपनी 22 इंच के ब्‍लैक अलॉय व्‍हील्‍स को भी दे रही है। वहीं इसके केबिन में एबॉनी विंडसर लैदर को ऑफर किया जा रहा है।

Defender 130 में मिलेगी कैप्‍टन सीट्स

डिफेंडर 130 में दूसरी रो के बैठने वालों के लिए कंपनी ने कैप्‍टन सीट्स को दिया है। जिसमें यात्रियों को काफी ज्‍यादा आराम मिलेगा। कैप्‍टन सीट्स के कारण अब एसयूवी की तीसरी रो तक पहुंचना काफी आसान हो जाएगा। इसमें हीटिंग और वेंटिलेटिड तकनीक को भी इस तरह से दिया गया है, जिससे दूसरी पंक्ति में यात्रा करने वालों को सफर के दौरान काफी ज्‍यादा आराम मिलता है। यह एक्स-डायनेमिक एचएसई पर सिग्नेचर इंटीरियर पैक के हिस्से के रूप में भी उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें- XUV 3XO के बाद अब Mahindra कर रही XUV 400 EV Facelift की तैयारी, जानें क्‍या मिली जानकारी

मिलेगा दमदार इंजन

डिफेंडर में कंपनी ने डिफेंडर ने अब वैश्विक स्तर पर पुराने D300 इंजन की जगह एक नए D350 इंजन की शुरुआत के साथ डीजल लाइन-अप में एक शक्तिशाली अपग्रेड पेश किया है। नए इंजन से एसयूवी को 345 बीएचपी और 700 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। यह पुराने इंजन के मुकाबले 49 बीएचपी और 50 न्‍यूटन मीटर ज्‍यादा है। जिसके बाद डिफेंडर पहले से कहीं ज्‍यादा दमदार हो गई है।

कंपनी के अधिकारियों ने कही यह बात

डिफेंडर के एमडी मार्क कैमरून ने कहा कि डिफेंडर के लिए हमारा दृष्टिकोण लगातार सुधार करना है जो पहले से ही एक शानदार वाहन है जो कहीं भी जा सकता है और कुछ भी कर सकता है। नए सेडोना एडिशन की शुरूआत, बेहतरीन इंटीरियर विकल्प और हमारे अब तक के सबसे शक्तिशाली डिफेंडर डीजल इंजन का मतलब है कि हमारे ग्राहकों के पास अब पहले से कहीं ज्‍यादा विकल्प हैं। डिफेंडर 130 में नई कैप्टन सीट्स के साथ, सात लोग अब रोमांच और सामान्‍य सफर पर ज्‍यादा आराम से यात्रा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सुपर लग्‍जरी कार Rolls Royce Cullinan की Series 2 SUV हुई पेश, जानें क्‍या हैं खूबियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.