Move to Jagran APP

Lamborghini Huracan Tecnica V10: 325 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड वाली यह कार 25 अगस्त को देगी दस्तक, देखें डिटेल्स

Lamborghini Huracan Tecnica V10 Car को 25 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसमें V10 नेचुरली-एस्पिरेटेड इंजन दिया जायगा और यह 325 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आती है। इस कार में LDVI सिस्टम भी देखने को मिलेगा।

By Sonali SinghEdited By: Published: Sat, 06 Aug 2022 12:18 PM (IST)Updated: Sat, 06 Aug 2022 12:18 PM (IST)
Lamborghini Huracan Tecnica V10: 325 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड वाली यह कार 25 अगस्त को देगी दस्तक, देखें डिटेल्स
Lamborghini Huracan Tecnica V10 अगस्त में दे रही है दस्तक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Lamborghini Huracan Tecnica V10: ऑटोमोबाइल कंपनी लेम्बोर्गिनी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह अपनी नई Huracan Tecnica सुपर लग्जरी कार को 25 अगस्त को भारत में लॉन्च करेगी। यह एक रेसट्रैक मॉडल है जिसे Huracan RWD और Huracan STO के बीच पोजिशन किया जाएगा।

loksabha election banner

Lamborghini Huracan Tecnica V10: इंजन

नई हुराकन टेक्निका को इस साल अप्रैल में पेश किया गया था। यह एक अपडेटेड मॉडल है जिसके इंजन को बहुत थोड़े बदलाव के साथ पेश किया जा रहा है। इसमें V10 नेचुरली-एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है जो 640hp की मैक्सिमम पावर और 565 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है।

साथ ही ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। गौरतलब है कि यह वही इंजन है जिसका इस्तेमाल हुराकन STO मॉडल में भी किया गया है। खास बात है कि टेक्निका में महज 3.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल करने का दावा करती है और इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Lamborghini Huracan Tecnica V10:फीचर्स

इस कार में अलग-अलग फीचर्स को सही से इस्तेमाल करने के लिए LDVI सिस्टम को जोड़ा गया है। वहीं, डिजाइन के लिए HMI इंटरफ़ेस का इस्तेमाल हुआ है। बाहरी डिजाइन में आपको 20 इंच के अलॉय व्हील्स, नया बम्पर और एयरो को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए एक नया फ्रंट स्प्लिटर दिया गया है। पीछे की खिड़की को बाकियों की तुलना में बड़ा रखा गया है। इसमें कार्बन-फाइबर इंजन कवर, डिफ्यूज़र के साथ नया रियर बम्पर, एक निश्चित रियर स्पॉइलर, और हेक्सागोनल-आकार के दोहरे निकास पाइप भी मिलता है।

भारत में हुराकन EVO को 2.22 करोड़ रुपये में बिक्री के लिय उपलब्ध कराया गया है। वहीं, हुराकन टेक्निका V10 की कीमतों का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। इसके अलावा, हुराकन STO की कीमत 5.74 करोड़ रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.