Move to Jagran APP

Lamborghini Huracan Evo अगले महीने इस दिन होगी लॉन्च, 2.9 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार

Lamborghini अपनी नई Huracan Evo को 7 फरवरी को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इसे फेसलिफ्ट वर्जन के तौर पर लॉन्च कर रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 12:06 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 05:00 PM (IST)
Lamborghini Huracan Evo अगले महीने इस दिन होगी लॉन्च, 2.9 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार
Lamborghini Huracan Evo अगले महीने इस दिन होगी लॉन्च, 2.9 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इटेलियन कंपनी Lamborghini अपनी नई Huracan Evo को 7 फरवरी को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इसे फेसलिफ्ट वर्जन के तौर पर लॉन्च कर रही है, जिसकी वजह से इसमें पहले से बेहतर स्टाइल, पावर और एरो डायनामिक डिजाइन मिलेगा। Huracan Evo में नया फ्रंट बंपर दिया गया है जो कार को कम प्रोफाइल देता है और इंटीग्रेडेट विंग के सामने स्प्लिटर के माध्यम से एयरोडायनामिक एफिशियंसी देता है। इसके अलावा बढ़ा हुआ एयर इनटेक्स फीचर Ypsilon शेप में दिया गया है। कार के साइड में नया व्हील डिजाइन और नए साइड एयर इनटेक्स दिए गए हैं।

loksabha election banner

Huracan Evo के रियर में चौड़ा, खुला, नेकेड डिजाइन दिया गया है जो कि रेस-कार में होता है। इसके अलावा नए स्पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ ट्विन आउटलेट्स दिए गए हैं। कंपनी ने अंडरबॉडी एयरोडायनामिक्स एफिशियंसी को बड़ा आकार दिया है। कंपनी के मुताबिक एयरोडायनामिक्स स्टाइलिंग में सुधार किया गया है और एयरोडायनामिक्स एफिशियंसी को पहली जनरेशन हुराकैन के मुकाबले 5 गुना ज्यादा बढ़ाया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Huracan Evo में फीचर्स के तौर पर 5.2 नैचुरली-एस्पिरेटेड V10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,000 rpm पर 630bhp की पावर और 6,500 rpm पर 600Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसका ड्राई वजन 1,422 kg है और Huracan EVO को वेट-टू-पावर रेश्यो तक पहुंचने में 2.22 kg/hp लगता है। इस सुपरकार को एक्सेलेरेट करने पर 0-100 kmph की रफ्तार 2.9 सेकंड में पकड़ लेती है। वहीं 0-200 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 9 सेकंड का वक्त लगता है। ब्रेकिंग भी इसकी काफी बेहतरीन है और इसे 100kmph से 0 तक आने पर 31.9m की जगह लगती है। इसकी टॉप स्पीड 325kmph है।

Huracan Evo में फीचर्स के तौर पर नया Lamborghini रियर-व्हील स्टीयरिंग और चारों पहियों पर टॉर्क वेक्टॉरिंग सिस्टम दिया गया है। Huracan में अब 8.4 इंच HMI कैपेसिटिव टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है और यह सेंटर कंसोल के पास स्थित है जो कि स्टार्ट बटन के ऊपर है। इसके अलावा इसमें मल्टी-फिंगर गेस्चर कंट्रोल भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

NGT ने की Volkswagen पर 171 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने की मांग

2019 Maruti Suzuki Baleno की बुकिंग शुरू, लेकिन करना पड़ सकता है लंबा इंतजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.