Move to Jagran APP

भारत में लाॅन्च हुए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर और 1 मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में चलेंगे 150km, बस इतनी है कीमत

जिसमें दो इलेक्ट्रिक स्कूटर TN95 SE और एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल M5 शामिल है। जानकारी के लिए बता दें TN95 स्कूटर की कीमत 98000 रुपये और SE की कीमत 96000 रुपये तय की गई है जबकि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल M5 की कीमत 99000 रुपये एक्स.शोरूम दिल्ली रखी गई है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 06:43 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 02:38 PM (IST)
भारत में लाॅन्च हुए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर और 1 मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में चलेंगे 150km, बस इतनी है कीमत
इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की तस्वीर (फोटो साभार: Komaki)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। New Electric Scooter Launched : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में तेजी से वृद्धि को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां लगातार अपने वाहनों को पेश कर रही हैं, इसी क्रम में स्टार्टअप कंपनी कोमाकी ने तीन नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को भारत में लॉन्च कर दिया है। जिसमें दो इलेक्ट्रिक स्कूटर TN95, SE और एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल M5 शामिल है। जानकारी के लिए बता दें, TN95 स्कूटर की कीमत 98,000 रुपये और SE की कीमत 96,000 रुपये तय की गई है, जबकि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल M5 की कीमत 99,000 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली रखी गई है। 

loksabha election banner

Komaki TN95: कोमाकी एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो भारतीय परिवारों के लिए बनाया गया है। इस स्कूटर में एक अतिरिक्त स्टोरेज बॉक्स भी है जिसे वाहन के पीछे की तरफ धातु गार्ड के साथ लगाया गया है। कंपनी का दावा है कि यह ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 100 से 150 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। वहीं यह फुल-कलर डिजिटल डिस्प्ले, पार्क और रिवर्स असिस्ट, ऑन-बोर्ड क्रूज़ कंट्रोल, एक सेल्फ-डायग्नोसिस स्विच और रीजनर ब्रेकिंग जैसी सुविधाओं के साथ आता है। TN95 ई-स्कूटर में एक लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है, जिसके विवरण का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

Komaki SE: कोमाकी SE कंपनी का दूसरा हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे चार रंगों में पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह  सिंगल चार्ज पर लगभग 100 से 120 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसमें फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक भी हैं। कोमाकी ने एसई को सभी आयु समूहों के लिए तैयार किया है।  इसमें पार्किंग और रिवर्स असिस्ट, क्रूज़ कंट्रोल शामिल हैं।

Komaki M5:  इलेक्ट्रिक स्कूटरों के अलावा कंपनी ने बाज़ार में एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च की है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में एक लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जो सिंगल चार्ज में 100 से 120 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसे सिल्वर और गोल्ड रंग में उतारा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.