Move to Jagran APP

देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल बनी Komaki Ranger, जानें इसकी 4 प्रमुख विशेषताएं

इस क्रूजर बाइक को तीन अलग-अलग कलर स्कीम में पेश किया गया है जिसमें गार्नेट रेड डीप ब्लू और जेट ब्लैक कलर ऑप्शन शामिल हैं। इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के सभी डीलरशिप पर 26 जनवरी से उपलब्ध कराया जाएगा। जिसकी एक्स शोरूम कीमत ₹1.68 लाख रुपये होगी।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 01:49 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:45 AM (IST)
देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल बनी Komaki Ranger, जानें इसकी 4 प्रमुख विशेषताएं
देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल बनी Komaki Ranger, जानें इसकी 4 प्रमुख विशेषताएं

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोमाकी ने हाल ही में देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल रेंजर लॉन्च की है। यह निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता और देशवासियों,दोनों के लिए एक बड़ा मील का पत्थर साबित होगी। नई कोमाकी रेंजर देश के तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बाजार के विस्तार का प्रतीक ही नही बल्कि यह नए सेगमेंट शुरुआत का आरंभ है।

loksabha election banner

इतना कहना ही काफी है कि भारत में इस नई इलेक्ट्रिक बाइक में लोगों की काफी दिलचस्पी है। इस क्रूजर बाइक को इसे तीन अलग-अलग कलर स्कीम में पेश किया गया है, जिसमें गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक कलर ऑप्शन शामिल हैं। इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के सभी डीलरशिप पर 26 जनवरी से उपलब्ध कराया जाएगा। जिसकी एक्स शोरूम कीमत ₹1.68 लाख रुपये होगी।

यदि आप भी इसे घर ले जाने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा होगा। चलिए हम आपको बताते हैं इनकी खासियत

1- यह एक ऑल-इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल है, इसमें फीचर्स की बात करें तो आपको गोल हेडलैंप, क्रोम काउल, लंबा हैंडलबार, टियरड्रॉप के आकार का ईंधन टैंक, स्प्लिट स्टेप-अप सीट, देखने को मिल जाएगी। ये इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक देखने में एवेंजर जैसी लगती है।

2- कोमाकी रेंजर की विशेषताओं की अगली सूची में ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, एक साइड स्टैंड सेंसर, एक एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, और अन्य एक्सेसरीज़ और सिस्टम जैसे दो पैनियर, क्रूज़ कंट्रोल आदि सुविधाओं से लैस है। इसके अलावा बाइक में CBS डबल डिस्क ब्रेक सिस्टम भी है।

3- कोमाकी रेंजर ई बाइक में आपको 4000 वॉट की मोटर और 4 KW का बैटरी पैक देखने को मिलेगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में किसी दोपहिया वाहन पर देखा जाने वाला सबसे बड़ा बैटरी पैक है।

4- कंपनी का दावा है कि कोमाकी रेंजर एक बार चार्ज करने पर 180 किमी से 220 किमी की दूरी तय कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.