कोमाकी इलेक्ट्रिक बाइक भारत में जल्द होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 250km

Komaki Electric Bike सिंगल चार्ज पर 250km की राइडिंग रेंज पेश करने में सक्षम होगा। ऑटोमेकर ने कोमाकी रेंजर के फीचर्स स्पेक्स आदि सहित कई अन्य विवरण साझा किए हैं। आइए विस्तार से बताते हैं इस बाइक की डिटेल

BhavanaPublish: Sun, 05 Dec 2021 08:55 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 08:31 AM (IST)
कोमाकी इलेक्ट्रिक बाइक भारत में जल्द होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 250km

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Komaki Electric Bike: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए घरेलू ईवी निर्माता कोमाकी देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इस आगामी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में कुछ जानकारी साझा की है। कंपनी द्वारा जारी किए टीजर के अनुसार इस बाइक का नाम कोमाकी रेंजर बताया गया है, जो सिंगल चार्ज पर 250 किमी की राइडिंग रेंज पेश करने में सक्षम होगा। ऑटोमेकर ने कोमाकी रेंजर के फीचर्स, स्पेक्स आदि सहित कई अन्य विवरण साझा किए हैं। आइए विस्तार से बताते हैं, इस बाइक की डिटेल :

मिलेंगे कई खास फीचर्स

ऑटोमेकर ने कहा कि भारत में उसका आगामी दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन 5000-वाट मोटर से लैस होगा। इसमें 4-किलोवाट बैटरी पैक का उपयोग किया जाएगा। जो कि भारत में दोपहिया इलेक्ट्रिक पर देखा जाने वाला सबसे बड़ा बैटरी पैक होगा। कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक बाइक देश में तेजी से बढ़ते ईवी बाजार में एक प्रतिस्पर्धी के रूप में उभरेगी। बाइक के खास फीचर्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हाई ब्रेकिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स स्विच आदि दिए जाएंगे। कोमाकी इस समय भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की बिक्री करती है। जिनकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 30,000 रुपये से लेकर एक लाख रुपये के बीच है।

TVS V4CR का भी पेश हुआ कॉन्सेप्ट

बता दें, हाल ही में TVS के स्वामित्व वाली नॉर्टन मोटरसाइकिल ने V4CR के एक प्रोटोटाइप का खुलासा किया है, जो V4SV सुपरबाइक का एक नेक्ड कैफे रेसर वर्जन है। V4SV नॉर्टन की फ्लैगशिप मोटरसाइकिल है। यह यूके में हाल ही में खोले गए वैश्विक मुख्यालय में डिजाइन, इंजीनियर और निर्मित होने वाला पहला प्रोटोटाइप है।TVS V4SV में 1,200cc का V4 इंजन है जो 187.5hp की पॉवर और 125 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में बिना चाबी के इग्निशन, एक TFT डैश और रियर-फेसिंग कैमरा दिया गया है। फिलहाल देखना होगा कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट लोगों को कितना पसंद आता है।

Edited By Bhavana

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept