Move to Jagran APP

Upcoming Bike 2022: इस हफ्ते लॉन्च होगी Avenger जैसी दिखने वाली इलेक्ट्रिक बाइक कोमाकी, 200 किमी रेंज का दावा

Upcoming Electric bikes 2022 कोमाकी इलेक्ट्रिक क्रूजर रेंजर इस हफ्ते लॉन्च हो सकती है हालांकि कंपनी ने अभी तक को निश्चित डेट की घोषणा नहीं की है। इसके लुक की बात करें तो यह मोटरसाइकिल बजाज अवेंजर्स के अपडेटेड वर्जन की जैसा दिखने में लगता है।

By Atul YadavEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 08:21 AM (IST)
Upcoming Bike 2022: इस हफ्ते लॉन्च होगी Avenger जैसी दिखने वाली इलेक्ट्रिक बाइक कोमाकी, 200 किमी रेंज का दावा
Upcoming Electric bike 2022: इस हफ्ते लॉन्च हो सकती है इलेक्ट्रिक बाइक कोमाकी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी कोमाकी को साल 2022 से काफी उम्मीदे हैं। कंपनी ने पिछले हफ्ते अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल को बाजार में ऑफिसियली पेश कर दिया है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं की है। कयास लगाया जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इस हफ्ते लॉन्च हो सकती है। आइये जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में..

loksabha election banner

फीचर

फीचर्स की बात करें तो, कोमाकी इलेक्ट्रिक क्रूजर रेंजर मोटरसाइकिल बजाज अवेंजर्स के अपडेटेड वर्जन की जैसा दिखने में लगता है। वहीं मकदार क्रोम के साथ रेट्रो-थीम वाला गोल LED हेडलैंप दिया जा सकता है। इसके साथ ड्यूल क्रोम गार्निश्ड राउंड-शेप्ड औक्सिलरी लैम्प्स और रेट्रो-थीम वाले साइड इंडिकेटर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस क्रूजर बाइक में क्रूज कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ और एक एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं।

स्पेसिफिकेशन

दोनों इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो, कंपनी ने अभी तक इसके बारे में अन्य जानकारी साझा नहीं की है। कंपनी का कहना है कि उनका उद्देश्य ऐसे वाहनों का विकसित करना है, जो बेहतर इंजन पॉवर और न्यूनतम ईंधन खर्च की पेशकश करें। फ़िलहाल दोंनो व्हीकल मे राइडर्स के लिए कंफर्ट और नवीनीकरण पर विशेष रूप से फोकस किया गया है।

बैटरी और रेंज

बैटरी की बात करें तो, इसमें जिसमें 72v50ah बैटरी का उपयोग किया जा सकता है। कंपनी ने दावा किया है कि बाइक को सिंगल चार्ज करने पर यूजर्स 180-220 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं, जो लांग डिस्टेंस राइड के लिए फायदेमंद साबित होगी।

कीमत

कीमत की बात करें तो, अभी तक इस पर कंपनी ने कोई ऑफिसियल जानकारी साझा नहीं की है। इसके बारे में अधिक जानकारी इस इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक लॉन्च होने के बाद ही होगा। अनुमानित कीमत की बात करें तो, इसे 1.20 लाख से लेकर 2 लाख के बीच लॉन्च किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.