Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2020: जानिए मोबिलिटी जूरी पैनल में कौन-कौन शामिल है

इस पुरस्कार समारोह की सबसे खास बात ये है कि यहां मोबाइल और मोबिलिटी के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को पुरस्कार दिया जाएगा। मोबाइल और ऑटोमोबाइल उम्मीदवारों के चयन के लिए खासतौर पर जूरी पैनल भी बनाए गए हैं। तो चलिए जानते हैं कि मोबिलिटी जूरी पैनल में कौन-कौन शामिल हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 09:56 AM (IST)
Jagran HiTech Awards 2020: जानिए मोबिलिटी जूरी पैनल में कौन-कौन शामिल है
जानें Jagran HiTech Awards 2020 के जूरी पैनल के बारे में

नई दिल्ली। लीडिंग डिजिटल मीडिया jagran.com 30 नवंबर, 2020 को 'HiTech Awards 2020' का आयोजन कर रहा है। इसका प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर FUN88 और को-स्पॉन्सर Amazon है। ये पुरस्कार मोबाइल (टेक) और मोबिलिटी (ऑटो) के क्षेत्र में दिया जाएगा। इस पुरस्कार समारोह की सबसे खास बात ये है कि यहां मोबाइल और मोबिलिटी के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को पुरस्कार दिया जाएगा। मोबाइल और ऑटोमोबाइल उम्मीदवारों के चयन के लिए खासतौर पर जूरी पैनल भी बनाए गए हैं। तो चलिए जानते हैं कि मोबिलिटी जूरी पैनल में कौन-कौन शामिल हैं।

loksabha election banner

नंदकुमार नायर

Jagran New Media में कंस्लटिंग एडिटर ऑफ ऑटोमोटिव नंदकुमार नायर मीडिया स्ट्रैटेजिस्ट, ऑटोमोबाइल संपादक और टेलीविजन प्रेजेंटर हैं, जिनके पास ब्रोडकास्ट इंडस्ट्री का 15 साल से अधिक का अनुभव है। नंदकुमार नायर SAM के रूप में लोकप्रिय हैं, वह एक दशक से भी अधिक समय तक सबसे ज्यादा लंबे चलने वाले ऑटोमोबाइल शो का चेहरा रहे हैं। इसके साथ ही नंदकुमार को कुछ सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन प्रोग्राम और रिकॉर्ड ब्रेकिंग इवेंट्स की संकल्पना और निष्पादन का श्रेय भी दिया जाता है। एक ऑटोमोबाइल पत्रकार होने के नाते नंदकुमार नायर ने लगभग हर तरह की टेस्टिंग की है। यही कारण है वह इंडस्ट्री के साथ-साथ उपभोक्ताओं के बीच भी बेहतर समीक्षा देने के लिए जाने जाते हैं।

हनी मुस्तफा

हनी मुस्तफा एक भारतीय ऑटोमोबाइल व्लॉगर, लेखक और क्यूरेटर हैं, जो वर्तमान में केरल के कालीकट में रहते हैं। वह वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर अवॉर्ड (WCOTY) के जूरी सदस्यों में से एक रह चुके हैं, जो वैश्विक स्तर पर मोटर वाहन उत्कृष्टता को पहचानने और पुरस्कृत करने वाला निकाय है। उनके कार समीक्षा पर केंद्रित TV शो और यूट्यूब चैनल के बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं। हालांकि उन्हें गाड़ियों के प्रति बेहद कम उम्र से ही रुचि है। भले ही वह प्रोफेशनली मुख्य रूप से कारों की समीक्षा करते हैं, लेकिन वह भारी ट्रकों को भी काफी पसंद करते हैं। हनी के सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वह आधुनिक, क्लासिक और पुरानी कारों, हाईएंड बाइक्स और कमर्शियल वाहनों को भी पसंद करते हैं।

कोनार्क त्यागी

Jagran New Media में कंसल्टिंग एडिटर ऑफ टेक्नोलॉजी कोनार्क त्यागी बीते करीब एक दशक से टेक और ऑटो क्षेत्र का जाना माना चेहरा हैं। उन्होंने कई प्रिंट और ऑफलाइन प्रकाशनों के साथ काम किया है, जैसे कारदेखो डॉट कॉम, जिगव्हील्स, एक्ज़िबिट मैगज़ीन, और मशाबले इंडिया। इसके अलावा कोनार्क ऑटो टेक टॉक, कनेक्टिड कार्स, मशाबले आउटरीच जैसे सफल और नवीनतम अभियानों का हिस्सा भी रह चुके हैं।

विक्रम गौर

विक्रम गौर मोटरस्क्राइब्स के सह-संस्थापक और Jagran.com के गेस्ट ऑटोमोबाइल समीक्षक हैं। वह भारत में एक अनुभवी ऑटोमोबाइल पत्रकार हैं। वह कार इंडिया मैगज़ीन, ज़िगव्हील्स, ज़िग्नीशन जैसे प्रकाशनों के साथ काम कर चुके हैं। ऑफ-रोडिंग के शौकीन विक्रम अपनी एसयूवी को ड्राइव पर ले जाना काफी पसंद करते हैं और लंबी दूरी की ड्राइव के एक बड़े प्रशंसक भी हैं!

अर्पित महेंद्र

अर्पित महेंद्र एक्सप्रेस ड्राइव्स के संपादक हैं और 2006 से ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए लिख रहे हैं। अर्पित काम के अलावा अक्सर मोटरसाइकिल की सवारी करते रहते हैं। अर्पित ने पत्रकारिता से पहले मोटर वाहन अनुसंधान में काम किया है और यूके में European Automotive News Supplier Cutaways को संभालने के लिए ट्रेनिंग ली थी। अपने शौक से परे, अर्पित को यात्रा करना, खाना बनाना और प्लेस्टेशन पर गेम खेलना काफी पसंद है।

आविक चट्टोपाध्याय

अविक चट्टोपाध्याय ने मुख्य तौर पर भारत में ऑटोमोबाइल और तेल एंव गैस इंडस्ट्री में 23 साल तक काम किया है। उन्होंने जिन कंपनियों के लिए काम किया है, उनमें मारुति सुजुकी, कैल्टेक्स, एक्सॉनमोबिल, अपोलो टायर्स, पीएसए प्यूजिओट सिट्रोएन और वोल्क्सवैगन शामिल हैं। इनमें मार्किटिंग, प्रोडक्ट प्लानिंग, सेल्स, वेंडर डेवलपमेंट, नेटवर्क प्रबंधन, बिजनेस रणनीति, विलय एवं अधिग्रहण और एकीकरण जैसे काम शामिल हैं। आविक ने एक साल के लिए भारत और दक्षिण एशिया में सैफ्रन ब्रांड कंसल्टेंट्स नामक एक वैश्विक ब्रांड कंसल्टिंग कंपनी का नेतृत्व भी किया है। दिसंबर 2014 में आविक ने"एक्पीरियल"नामक ब्रांड स्ट्रैटेजी कंस्लटेंसी की सह-स्थापना की थी।

आशीष झा

अपने 15 साल के करियर में आशीष झा सबसे प्रतिष्ठित मोटरिंग संपादकों में से एक बन गए हैं और उन्होंने ऑटो एक्स और NDTV कन्वर्जेंस के लिए काम किया है। एक स्वतंत्र मोटरिंग पत्रकार के तौर पर आशीष WION पर एक ऑटो शो की मेजबानी करते हैं। बता दें WION एक प्रमुख वैश्विक अंग्रेजी टेलीविजन समाचार चैनल है। इसके साथ ही वह नेशनल जियोग्राफिक ट्रैवलर में विशेष प्रोजेक्ट्स पर काम करते हैं। आशीष इंजीनियरिंग सलाहकार और बाजार विश्लेषक भी रहे हैं। उन्होंने Publicis Groupe के लिए काम किया है, जो एक वैश्विक मीडिया एजेंसी है।

रोनोजॉय मुखर्जी

रोनोजॉय मुखर्जी एक जाने माने ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं। वह कई अखबारों के लिए लिखते हैं, जिनमें फाइनेंशल एक्सप्रेस, हिंदू बिजनेस लाइन, द न्यू इंडियन एक्सप्रेस और अन्य शामिल हैं। फिलहाल रोनोजॉय, मिलियनर एशिया एंड पीक लाइफ के एडिटर हैं। उन्होंने 2007-2010 तक प्रत्येक शनिवार 93.5 रेड FM पर भारत का पहला रेडियो शो 'ऑटोग्राफ' किया है। वह ZEE बिजनेस और CNBC आवाज न्यूज चैनलों के साथ काम कर रहे हैं। रोनोजॉय पूर्व में भारत की सबसे ज्यादा परिचालित ऑटोमोबाइल पत्रिका ऑटो इंडिया के प्रबंध संपादक रहे हैं। उन्होंने सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) में एक डिप्टी डायरेक्टर के रूप में काम किया है, वह वहां भारतीय उद्योग के ऑटोमोबाइल प्रोजेक्ट्स की देखरेख करते थे।

हालांकि रोनोजॉय ने ऑटोमोबाइल में कोई औपचारिक प्रशिक्षण नहीं लिया है, लेकिन उन्होंने वर्कशॉप्स, ऑटो इंजन, इलेक्ट्रिकल्स और बॉडीवर्क पर काम करने में काफी समय बिताया है। वह स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उद्योग में होने वाले सभी विकास पर नजर बनाए रखते हैं। इसके अलावा रणजोय बैंकिंग और बीमा कंपनियों से जुड़ी जानकारी भी रखते हैं। इन सबकी शुरुआत साल 1998 से हुई थी, जब रणजोय ने कार पर लिखना शुरू किया था। उन्होंने स्कूली पढ़ाई नई दिल्ली के सेंट कोलंबास से की और ग्रेजुएशन दिल्ली विश्वविद्यालय से पूरी की। 46 साल के रोनोजॉय को ऑटोमोबाइल, विंटेज और क्लासिक कारें, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, घड़ियां, सिंगल माल्ट व्हिस्की और सिगार काफी पसंद हैं।

सिद्धार्था शर्मा

टेक विशेषज्ञ सिद्धार्था शर्मा Jagran New Media के पूर्व ऑटो एंड टेक एडिटर हैं। वह सेल्फी इंटरव्यू के निर्माता हैं और भारत में पहली बार मोबाइल वीडियो फिल्मिंग, पेरिस्कोप, फेसबुक लाइव और दर्शकों के साथ संवाद करने के लिए 360-डिग्री वीडियो के साथ एक्सपेरिमेंट करने वाले शख्स भी हैं। वह News18.com द्वारा भारत के पहले टेक और ऑटो पुरस्कारों के पीछे का चेहरा हैं। सिद्धार्था ने otuslive.com और Jagran.com में टेक और ऑटो पर काम करने से पहले News18.com में टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल के एडिटर के तौर पर काम किया था। वह CNN-News18 के पहले डिजिटल वीकेंड शो 'द टेक एंड ऑटो शो' के पीछे का चेहरा भी हैं।

इसके साथ ही सिद्धार्था ने द क्विंट में टेक्नोलॉजी एडिटर के तौर पर काम किया है। यहां वह द क्विंट की टेक्नोलॉजी और ऑटोमोटिव संपादकीय प्रभागों का नेतृत्व करते थे। उन्होंने इंडिया टुडे के टेलीविजन डिवीजन में काम किया है। वह हेडलाइंस टुडे के गैजेट्स एंट गिज़मोस शो और दिल्ली आजतक के टेक्नो दिल्ली के निर्माता और चेहरा भी रहे हैं। टेक्नोलॉजी से अलग सिद्धार्था ने हेडलाइंस टुडे के लिए ऑटोमोबाइल्स, स्पोर्ट्स और नियमित फीचर शो में विशेष शो, पैनल चर्चा और कार्यक्रम की होस्टिंग भी की है। उनके इंडिया टुडे ग्रुप डिजिटल, मैंस हेल्थ मैग्जीन और ट्रैवल प्लस पर टेक्नोलॉजी के अपने खुद के कॉलम भी हैं।

सिद्धार्था ने इंडिया टुडे समूह से जुड़ने से पहले भारत के लोकप्रिय बिजनेस चैनल ET Now के साथ काम किया है। यहां उन्होंने ET Now के नियमित साप्ताहिक टेक्नोलॉजी शो Technoholik के लिए काम किया है। इसके साथ ही वह कंपनी की विशेष फीचर्स टीम के साथ भी काम कर चुके हैं। सिद्धार्था के पास टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में मीडिया इंडस्ट्री में काम करने का दस साल से ज्यादा का अनुभव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.