Move to Jagran APP

Kia Sonet वेबसाइट पर हुई लिस्टेड, जल्द होगी लॉन्च

Kia Motors ने ऑफिशियल वेबसाइट पर Kia Sonet Subcompact को लॉन्चिंग से पहले लिस्टेड कर दिया है। (फोटो साभार Kia Motors)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 11:45 AM (IST)
Kia Sonet वेबसाइट पर हुई लिस्टेड, जल्द होगी लॉन्च
Kia Sonet वेबसाइट पर हुई लिस्टेड, जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors ने Kia Sonet Subcompact को ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्टेड कर दिया है। भारतीय बाजार में इस एसयूवी को कंपनी जल्द ही लॉन्च करने का प्लान बना रही है। Kia Sonet 7 अगस्त, 2020 को भारत में ग्लोबल डेब्यू करेगी और फेस्टिव सीजन में इसे लॉन्च करने की उम्मीद है। इस एसयूवी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है। जिन तस्वीरों से पता चल रहा है कि इस एसयूवी का फ्रंट और रियर डिजाइन कैसा होगा। अब कंपनी ने चुपचाप तरीके से ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले इस एसयूवी को वेबसाइट पर लिस्टेड किया है। इच्छुक ग्राहक इस 5 सीटर एसयूवी के लिए वेबसाइट से रजिस्टर्ड कर सकते हैं।

loksabha election banner

यह एसयूवी Hyundai Venue वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें कुछ डिजाइन Seltos से लिए जाएंगे। बीते सप्ताह कंपनी ने प्रोडक्शन रेडी Kia Sonet कॉम्पैक्ट एसयूवी के बोल्ड डिजाइन को दर्शाते हुए पहला स्केच ऑफिशियली लॉन्च किया है। इस एसयूवी में कंपनी के ट्रेडमार्क वाली टाइगर नॉज ग्रिल, हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, ब्लैक रूफ के साथ सिल्वर रूफ रेल, एलॉय व्हील, स्पोर्टी बंपर, एलईडी टेल लाइट के साथ टेलगेट पर एलईडी स्टॉप लाइट स्ट्रिप, बड़ी सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट और अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

इंटीरियर और फीचर्स: इंटीरियर की बात की जाए तो उम्मीद है कि एस एसयूवी में प्रीमियम लुक होगा जैसे कि टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम के साथ एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, यूवीओ कनेक्टेड टेक, रियर एसी वेंट्स, वायरलेस चार्जर जैसे अन्य फीचर्स दिए जाएंगे। वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा जैसे फीचर्स होंगे।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो आगामी Sonet SUV में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इसमें पहला 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन जो कि 82 Hp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन जो कि 118 Hp की पावर औक 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और तीसरा 1.5 लीटर का डीजल इंजन जो कि 98.6 Hp की पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इंजन 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक और 6-स्पीड iMT के साथ ऑटोमैटिड क्लच के ऑप्शन में होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.