Move to Jagran APP

इस सस्ती एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक, अब तक बिक चुके तकरीबन 25,000 यूनिट्स

सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज की बात की जाए तो मार्केट में इनके कई ऑप्शन मौजूद हैं और इन्हीं में से एक एसयूवी ऐसी है किआ सॉनेट जिसे लॉन्चिंग से लेकर अब तक जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और ग्राहक इसे जमकर खरीद रहे हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 12:54 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 07:19 AM (IST)
इस सस्ती एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक, अब तक बिक चुके तकरीबन 25,000 यूनिट्स
इस एसयूवी को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में एसयूवीज की काफी अच्छी रेंज मौजूद हैं। जहां आज से कुछ साल पहले तक सिर्फ फुल साइज एसयूवी ही मार्केट में अवेलेबल थी वहीं अभी कॉम्पैक्ट और सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज ने इनकी जगह ले ली है और इनकी जबरदस्त डिमांड है। अगर बात करें सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज की तो मार्केट में इनके कई ऑप्शन मौजूद हैं और इन्हीं में से एक एसयूवी ऐसी है जिसे लॉन्चिंग से लेकर अब तक जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और ग्राहक इसे जमकर खरीद रहे हैं। इस एसयूवी का क्रेज ऐसा है कि ऑटो सेक्टर में हालात कैसे भी हों इनकी बिक्री में कमी नहीं आ रही है। तो चलिए जानते हैं कौन सी है ये एसयूवी और किन खासियतों से है ये लैस।

loksabha election banner

हम बात कर रहे हैं Kia Sonet की जिसे पिछले साल मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस एसयूवी को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं और Kia Motors ने इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक तकरीबन 25,000 यूनिट Sonet की बिक्री कर ली है। इस आंकड़े से साफ़ हो रहा है कि इस एसयूवी का क्रेज घटने का नाम नहीं ले रहा है। आपको बता दें कि भारत में इस एसयूवी को 6.79 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

इंजन और पावर

Kia Sonet तीन इंजन ऑप्शन के साथ आती है। जिसमें 1 डीजल इंजन और 2 पेट्रोल इंजन का शामिल हैं। इसका डीजल इंजन 1493 सीसी का है, वहीं पेट्रोल इंजन 1197 सीसी और 998 सीसी का है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों में ही उपलब्ध हैं। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर सॉनेट‎‌ का माइलेज 18.2 से 24.1 किमी/लीटर है।

फीचर्स

अगर बात करते हैं फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को 24 फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स मिलते हैं। इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है, वहीं नेविगेशन और लाइव ट्रैफिक अपडेट के साथ स्मार्ट एयर प्यूरिफायर, 7-स्पीकर Bose ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग और UVO कनेक्ट जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.