Move to Jagran APP

इस सस्ती एसयूवी को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, जानें किन फीचर्स से है लैस

Kia को भारत में एंट्री लिए अभी महज 2 साल का ही वक्त बीता है और इतने कम समय में ही कंपनी के लगभग सभी प्रोडक्ट्स को ही जमकर खरीदा जा रहा है। किआ सॉनेट कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी है जिसे सबसे आखिर में लॉन्च किया गया है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 07:34 AM (IST)
इस सस्ती एसयूवी को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, जानें किन फीचर्स से है लैस
इस सस्ती एसयूवी को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia India की तरफ से सोमवार को ऐलान किया गया है कि कंपनी ने मई महीने में अपने 11,050 यूनिट्स की बिक्री की है। सबसे ख़ास बात ये है कि आंकड़े में सबसे सबसे ज्यादा Kia Sonet की बिक्री की गई है जो 6,627 यूनिट्स रही। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को पिछले साल लॉन्च किया गया है। इतने कम समय में इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि Kia को भारत में एंट्री लिए अभी महज 2 साल का ही वक्त बीता है और इतने कम समय में ही कंपनी के लगभग सभी प्रोडक्ट्स को ही जमकर खरीदा जा रहा है। किआ सॉनेट कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी है जिसे सबसे आखिर में लॉन्च किया गया है और ये सेल्टॉस की सफलता को दोहराने में सफल रही है और ग्राहक इसे जमकर खरीद भी रहे हैं।

2021 Kia Sonet की शुरूआती कीमत 6,79,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। Kia ने नई Sonet SUV में पैडल शिफ्टर्स पेश किए हैं। नई सॉनेट की बात करें तो इसमें HTX ट्रिम ऑटोमैटिक ऑप्शन में मिलेगा जिसमें HTX 7DCT (1.0T-GDI पेट्रोल) और HTX 6AT (1.5 डीजल) शामिल है। Sonet सबकॉम्पैक्ट एसयूवी भारतीय बाजार में 17 वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

Sonet में ग्राहकों को 1.2-लीटर नैचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो T-GDi पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर, 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक का विकल्प मिलता है।

फीचर्स की बात करें तो Kia Sonet में डुअल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इंटीरियर फीचर्स की बात की जाए तो में 26.03cm टचस्क्रीन और 10.67cm कलर कलस्टर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, स्मार्ट प्योर एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन, मल्टी ड्राइव मोड्स और टैक्शन मोड्स और एमटी रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.