Move to Jagran APP

इन 3 कारों का सिर चढ़कर बोल रहा है जादू, ताबड़तोड़ बिक्री ने उड़ाए सबके होश

Kia Seltos MG Hector और Hyundai Venue इस साल लॉन्च हुई कारें हैं जिन्हें ग्राहकों का बंपर साथ मिल रहा है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 07:00 AM (IST)
इन 3 कारों का सिर चढ़कर बोल रहा है जादू, ताबड़तोड़ बिक्री ने उड़ाए सबके होश
इन 3 कारों का सिर चढ़कर बोल रहा है जादू, ताबड़तोड़ बिक्री ने उड़ाए सबके होश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं, तो हम आपके लिए तीन ऐसी कारें लेकर आए हैं जिन्होंने ऑटो इंडस्ट्री का ट्रैंड ही बदल दिया। हम बात कर रहे हैं Kia Seltos, MG Hector और Hyundai Venue की जिन्हें ग्राहकों का बंपर साथ मिल रहा है। दरअसल इस साल की शुरुआत से ही ऑटो सेक्टर में सुस्ती छाई रही। ऐसे में इन कारों ने सभी ट्रैंड को बदलते हुए ताबड़तोड़ बिक्री की है। इन कारों की स्टाइल और फीचर्स को ग्राहकों की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है। इनकी कीमतें भी लोगों के बजट में आ रही हैं। तो डालते हैं इन कारों पर एक नजर,

loksabha election banner

Kia Seltos

भारत में पहली बार एंट्री करने वाली Kia Motors की Kia Seltos को भारतीय ग्राहकों का बंपर साथ मिल रहा है। अक्टूबर और नवंबर 2019 में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV थी। नवंबर 2019 में Kia Seltos के 14,005 यूनिट्स बिके। वहीं, अक्टूबर में इसके 12,854 यूनिट्स बिके थे। भारत में इसके 50000 से भी ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। अक्टूबर महीने में यह देश की सातवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी। Kia Seltos की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 9.69 लाख रुपये है।

MG Hector

Kia Motors की तरह ही MG Motor ने भी पहली बार भारत में एंट्री की है। कंपनी की पहली गाड़ी MG Hector को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। कंपनी ने इसे जुलाई 2019 में लॉन्च किया था, जहां पहले ही महीने में MG Hector के 1500 यूनिट्स बिके। अगस्त 2019 में इसके 2500 यूनिट्स, अक्टूबर 2019 में 3500 यूनिट्स और अब नवंबर 2019 में इसके 3239 यूनिट्स की बिक्री हुई है। ऐसे में यह लगातार दूसरी बार है जब कंपनी ने MG Hector की 3000 यूनिट्स की बिक्री है। इसमें आपको कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। यह कार वॉयस कमांड पर भी काम करती है, जहां आप 50 से ज्यादा काम सिर्फ अपने एक आवाज पर कर सकते हैं। इसकी कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में MG Hector की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.18 लाख रुपये है, जो 16.88 लाख रुपये तक जाती है।

Hyundai Venue

Hyundai Motor India Limited ने इसी साल Venue को भारत में लॉन्च किया था। इस गाड़ी को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है, जहां महज 6 महीनों के अंदर ही इस कार की 80000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते है कि लॉन्च के महज 2 महीनों के अंदर ही इसके 50000 यूनिट्स की बुकिंग हो गई थी। बता दें कि भारत पहला ऐसा बाजार है, जहां Hyundai ने अपनी सबसे छोटी ग्लोबल SUV को लॉन्च किया है। यह नई SUV कंपनी की BlueLink कनेक्टेड फीचर्स सूट के साथ आती है। Hyundai Venue की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.50 रुपये है, जो इसे टॉप-एंड वेरिएंट पर 10.84 रुपये तक जाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.