Move to Jagran APP

इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी Kia Seltos, Hyundai Kona और MG ZS EV को देगी टक्कर

Kia Motors ने भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Seltos के साथ कदम रखा और लॉन्च के बाद से ही इस कार की 80000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 05:38 PM (IST)
इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी Kia Seltos, Hyundai Kona और MG ZS EV को देगी टक्कर
इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी Kia Seltos, Hyundai Kona और MG ZS EV को देगी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors ने भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Seltos के साथ कदम रखा और लॉन्च के बाद से ही इस कार की 80,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। कार निर्माता कंपनी अपनी इस एसयूवी के साथ घरेलू और निर्यात में काफी तेजी कदम बढ़ा रही है। हालांकि, Seltos के पास अभी भी काफी कुछ मौजूद है जिससे यह पता चलता है कि यह मॉडल जल्द ही एक इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव में होगा। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक Kia Seltos इलेक्ट्रिक पर अभी काम चल रहा है और इसे 2020 तक एशिया के बाजारों में उतारा जाएगा।

loksabha election banner

आने वाले कुछ महीनों में Kia Seltos EV को पेश किया जाएगा और ये पेट्रोल और डीजल वर्जन के साथ ही वैश्विक स्तर पर बेची जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक इस अपकमिंग मॉडल का कोडनेम SP2 EV होगा और इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में टेस्ट भी किया जा रहा है।

Kia Seltos EV को कंपनी Kia Soul EV और Hyundai Kona इलेक्ट्रिक के तौर पर बनाएगी। इसमें समान 201 bhp की इलेक्ट्रिक मोटर और एक 64 kWh बैटरी पैक दी जाएगी। रेंज की बात करें तो यह कॉम्पैक्ट एसयूवी सिंगल चार्ज पर करीब 400 किलोमीटर तक चल सकेगी।

फिलहाल इस बात से क्लियर नहीं हो पाया है कि Kia Seltos इलेक्ट्रिक को कंपनी भारत में अनंतपुर प्लांट में बनाएगी या फिर साउथ कोरिया के Gwangju प्लांट में बनाएगी। ऐसा भी माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक वर्जन को कंपनी साउथ कोरिया से रोल आउट करेगी और भारत में इसका प्रोडक्शन डिमांड के तौर पर किया जाएगा। Kia Motors का अनंतपुर प्लांट इलेक्ट्रिक वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग के लिए सक्षम है।

Source: thekeea

ये भी पढ़ें:

ये हैं साल 2019 में लॉन्च होने वाली टॉप 5 कारें

Hyundai Aura में क्या कुछ मिलेगा खास, पढ़ें पूरी रिपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.