Move to Jagran APP

बड़ी फैमिली के लिए कौन सी कार रहेगी बेस्ट Kia Carnival या Innova Crysta: जानें किसमें कितना है दम

भारतीय बाजार में बड़ी फैमिली के लिए MPV सबसे ज्यादा फिट बैठती हैं और इसके देखते हुए Kia Carnival जल्द आ रही है जिसका मुकाबला Toyota Innova Crysta से होगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 12:50 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 12:50 PM (IST)
बड़ी फैमिली के लिए कौन सी कार रहेगी बेस्ट Kia Carnival या Innova Crysta: जानें किसमें कितना है दम
बड़ी फैमिली के लिए कौन सी कार रहेगी बेस्ट Kia Carnival या Innova Crysta: जानें किसमें कितना है दम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई कार Kia Carnival को लॉन्च करने वाली है। आज हम आपको इस कार का कंपेरिजन Toyota Innova Crysta से करके बता रहे हैं कि कौन सी कार ज्यादा बेस्ट है। यहां हम आपको Kia Carnival और Toyota Innova Crysta के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डाइमेंशन से लेकर कीमत आदि के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Kia Carnival में 2.2 लीटर का BS VI डीजल इंजन है जो कि 3800 Rpm पर 200 Ps की पावर और 1750-2750 Rpm पर 440 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन के मामले में Kia Carnival का इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Toyota Innova Crysta में में पहला 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो कि 164 Bhp की पावर और 245 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें दूसरा 2.4 लीटर का डीजल इंजन है जो कि 148 Bhp की पावर और 343 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसमें तीसरा 2.8 लीटर का डीजल इंजन है जो कि 172 Bhp की पावर और 360 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन के मामले में Kia Carnival की लंबाई 5115 mm, चौड़ाई 1985 mm, ऊंचाई 1740 mm, व्हीलबेस 3060 mm, बूट स्पेस 540 लीटर और फ्यूल टैंक 60 लीटर का है।

डाइमेंशन के मामले में Toyota Innova Crysta की लंबाई 4735 mm, चौड़ाई 1830 mm, ऊंचाई 1795 mm, व्हीबलेस 2750 mm और फ्यूल टैंक 65 लीटर का है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन के मामले में Kia Carnival के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में मल्टी लिंक सस्पेंशन है।

सस्पेंशन के मामले में Toyota Innova Crysta के फ्रंट में टोर्शियन बार के साथ डबल विशडम सस्पेंशन और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ 4-लिंक सस्पेंशन है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में बात की जाए तो Kia Carnival के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में डिस्क ब्रेक है।

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में बात की जाए तो Toyota Innova Crysta के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है।

कीमत

कीमत के मामले में Toyota Innova Crysta की शुरुआती कीमत 14,93,000 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

कीमत के मामले में Kia Carnival की अनुमानित कीमत 28-32 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Republic Day पर इस दमदार SUV में नजर आए PM नरेंद्र मोदी

यह भी पढ़ें: 28km का माइलेज वाली देश की सबसे किफायती सेडान का Sports Variant हुआ लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.