Move to Jagran APP

Kia Carnival की बुकिंग शुरू, पहले दिन मिलीं 1400 से ज्यादा बुकिंग्स

Kia Motors ने हाल ही में घोषणा की है कि उसकी दूसरी कार Carnival की बुकिंग 21 जनवरी 2020 से शुरू हो चुकी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 08:47 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 08:47 AM (IST)
Kia Carnival की बुकिंग शुरू, पहले दिन मिलीं 1400 से ज्यादा बुकिंग्स
Kia Carnival की बुकिंग शुरू, पहले दिन मिलीं 1400 से ज्यादा बुकिंग्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors ने हाल ही में घोषणा की है कि उसकी दूसरी कार Carnival की बुकिंग 21 जनवरी 2020 से शुरू हो चुकी है। Kia India ने घोषणा की है कि बुकिंग के पहले ही दिन उसकी MPV को 1410 बुकिंग्स मिल चुकी हैं। Kia Carnival को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान 5 फरवरी को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इसकी बुकिंग ऑनलाइन और भारत में मौजूद 265 टच पॉइंट्स के जरिए की है। कंपनी इसके लिए टोकन मनी 1 लाख रुपये ले रही है। इसकी अनुमानित कीमत 28 से 32 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच हो सकती है और कंपनी इसे CKD रूट के जरिए भारत में बेचेगी।

prime article banner

Kia Motors India के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड सीईओ, Kookhyun Shim ने कहा, "लॉन्च से पहले मिली Kia Carnival को इतनी प्रतिक्रियाओं से हम काफी रोमांचित हैं। बुकिंग शुरू करने के पहले ही दिन हमें Kia की इस नई कार के लिए 1410 बुकिंग्स मिल चुकी हैं। इतने बेहतर रिस्पांस में हमारे पहले प्रोडक्ट के लिए यह हार्दिक प्रतिक्रिया भारत में किआ ब्रांड की शक्ति का प्रमाण है। यह भी स्पष्ट है कि भारत मेंकार्निवल जैसे विश्वस्तरीय उत्पाद की एक मांग थी। हमारी प्राथमिकता अब यह सुनिश्चित करना है कि डिजाइन कार्निवल द्वारा हमारे असाधारण लोगों तक पहुंच बनाई जाए, जिन्होंने इस पर विश्वास किया है और जल्द से जल्द किआ मोटर्स में।"

Kia का कहना है कि 64 फीसद बुकिंग Carnival के टॉप रेंज मॉडल Limousine वेरिएंट को मिली है, जिसमें 7 सीटर लेआउट (2+2+3) दी गई है और इसमें दूसरी पंक्ति में कैप्टेन सीटें लगी हैं। सीटों की अपहोलस्ट्री पर Nappa लेदर दिया गया है और इसमें फीचर्स के तौर पर डुअल-पैनल इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर पैसेंजर्स के लिए 10.1 इंच एंटरटेनमेंट स्क्रीन्स, लैपटॉप चार्जिंग पॉइंट, पावर्ड टेलगेट, वन-टच पावर्ड स्लाइडिंग डोर्स और UVO कनेक्टेड टेक फीचर दिया गया है।

Kia Carnival में 2.2 लीटर VGT BS6 डीजल इंजन दिया गया है, जो 197 bhp की पावर और 440 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 8-स्पीड Sportmatic ट्रांसमिशन से लैस है, जो फ्रंट व्हील्स पर पावर सप्लाई करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.