सेफ्टी के लिहाज से उतना बेहतर नहीं है KIA Carens, ग्लोबल NCAP ने दिया 3 स्टार रेटिंग

पिछले महीने मई महीने मई 2022 में किआ कैरेंस ने अपनी 4612 गाड़ियों की बिक्री की है जो इस बात को दर्शाता है कि भारतीय बाजार में इसकी डिमांड काफी अच्छी है। हालांकि सेफ्टी मामले में ये गाड़ी ठीक-ठाक है।

Atul YadavPublish: Thu, 23 Jun 2022 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 08:36 AM (IST)
सेफ्टी के लिहाज से उतना बेहतर नहीं है KIA Carens, ग्लोबल NCAP ने दिया 3 स्टार रेटिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। किआ इंडिया ने भारत में इस साल फरवरी 2022 में अपनी नई गाड़ी KIA Carens को बेहद ही किफायती दामों में उतारा था। शानदार लुक से लैस इस 7-सीटर एमपीवी कार में कई ढ़ेर सारे आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। हालांकि, किआ कैरेंन्स सेफ्टी मामलों में उतनी बेहतर साबित नहीं हो पायी है, क्योंकि ग्लोबल एनकैप के व्हीकल क्रैश टेस्ट रिपोर्ट में इस गाड़ी ने केवल 3 स्टार रेटिंग प्राप्त किए हैं।

किआ कैरेंस 7 सीटर एमपीवी को भारत में जबरदस्त सफलता मिली है। फरवरी 2022 में लॉन्च की गई, कंपनी ने ऑर्डर बुक खोलने के दो महीनों में 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त की। हालांकि, बुकिंग अभी भी जारी है, लेकिन किआ इंडिया ने एक नई सूची जारी की है जिसमें कैरेंस की बुकिंग करने वाले ग्राहकों के लिए प्रतीक्षा अवधि का संकेत दिया गया है।

किआ कैरेंस सेफ्टी रेटिंग - 3 स्टार्स

ग्लोबल एनसीएपी किआ कैरेंस ने एडल्ट सेफ्टी में 17 में से 9.30 पॉइंट और चाइल्ड सेफ्टी में 49 में से 30.99 पॉइंट हासिल किए हैं। परीक्षण किए गए वैरिएंट क्रैश में 6 एयरबैग थे। किआ कैरेंस के सभी वैरिएंट में स्टैंडर्ड के रूप में 6 एयरबैग प्रदान करता है।

मई महीने में किआ कैरेंस ने अपनी 4,612 गाड़ियों की बिक्री की है, जो इस बात को दर्शाता है कि भारतीय बाजार में इसकी डिमांड काफी अच्छी है।

भारत खूब बिकती हैं किआ की गाड़ियां

सेमीकंडक्टर की कमी में धीरे-धीरे सुधार के साथ इससे पहले कंपनी ने कहा था कि 2022 के पहले पांच महीनों में उनकी बिक्री 97,796 इकाइयों की रही। कंपनी ने पिछले महीने डीलरशिप को डिस्प्ले कारों के रूप में 15 ईवी6 इकाइयां भी भेजीं। मई 2022 की बिक्री के प्रदर्शन के साथ, ऑटोमेकर ने 4.5 लाख इकाइयों की घरेलू बिक्री के मील के पत्थर को भी पार कर लिया है, जबकि सोनेट ने लॉन्चिंग के बाद से अब तक 1.5 लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल किया है।

Edited By Atul Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept