Move to Jagran APP

स्वदेशी कंपनी का विदेश में जलवा! केन्या पुलिस के बेड़े में 100 महिंद्रा स्कॉर्पियो शामिल; जानें खासियत

इसकी डिजाइन की बात करें तो इसमें डुअल-बीम हेडलाइट्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक बोल्ड रेडिएटर ग्रिल मिलता है। देखने में कार का लुक काफी शानदार और मस्कुलर दिखाई देता है। केन्या पुलिस को आपूर्ति की गई एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो पर बेस्ड है।

By Atul YadavEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 07:27 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 06:49 AM (IST)
स्वदेशी कंपनी का विदेश में जलवा! केन्या पुलिस के बेड़े में 100 महिंद्रा स्कॉर्पियो शामिल; जानें खासियत
केन्या पुलिस के गिरोह में 100 महिंद्रा स्कॉर्पियो शामिल; जानें खासियत Pc- Simba_corp Twitter

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्वदेशी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की गाड़ियों को देश में काफी पसंद तो किया ही जाता है साथ ही साथ विदेशों में भी इसे लोग काफी प्यार करते हैं। इसी क्रम में केन्या पुलिस ने अपने बेड़े में महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब पिक-अप एसयूवी की 100 इकाइयां जोड़ी हैं। हालांकि, केन्या पुलिस ने जिस गाड़ी को अपने स्क्वैड में जोड़ा है वो सिंगल कैब बेस्ड है। भारत में डबल-कैब महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटअवे लाइफस्टाइल पिक-अप एसयूवी ऑफर की जाती है। आइये जानते हैं इस एसयूवी की खासियत

loksabha election banner

महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब की खासियत

महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब को मुख्य रूप से कमर्शियल वाहन और विशेष एप्लिकेशन वाहनों के रूप में पेश किया जाता है। केन्या पुलिस को आपूर्ति की गई एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो पर बेस्ड है। इसकी डिजाइन की बात करें तो, इसमें डुअल-बीम हेडलाइट्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक बोल्ड रेडिएटर ग्रिल मिलता है। देखने में कार का लुक काफी शानदार और मस्कुलर दिखाई देता है।

इंजन

इंजन की बात करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो की इस गाड़ी में 2.2-लीटर, फोर-सिलेंडर mHawk टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है, जो इस समय महिंद्रा स्कॉर्पियों में देखी जा सकती है। यह इंजन 118 बीएचपी की पॉवर और 280 की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके ट्रांसमिशन की बात करें तो, यह 5 गियरबॉक्स से लैस है।

भारत में स्कॉर्पियो सिंगल कैब बिक्री में नहीं

महिंद्रा कंपनी भारत में स्कॉर्पियों सिंगल कैब को ऑफर नहीं करती है, भारत में डबल- कैब एसयूवी ऑफर की जाती है। सिंगल कैब फैसिलिटी वाली स्कॉर्पियो सिर्फ विदेशों में बिकती है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 जल्द होगी लॉन्च

भारतीय बाजार में जल्द 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो लॉन्च हो सकती है। माना जा रहा है कि मार्च से पहले नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की मार्च से सेल शुरू हो सकती है। नए अपडेटेड कार में सनरूफ मिल सकता है। 2022 की दूसरी छमाही तक महिंद्रा अपनी एक एसयूवी मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कीमत- कीमत के बारे में बात करें तो, इसकी अनुमानित कीमत 10 लाख रुपये के आस पास है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.