Move to Jagran APP

Kawasaki ZX 25R हुई न्यूजीलैंड में लॉन्च, जानें क्या है खास

Kawasaki ने न्यूजीलैंड में Kawasaki ZX 25R बाइक को लॉन्च कर दिया है यहां जानें इसमें क्या खास है। (फोटो साभार Kawasaki)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 02:31 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 02:31 PM (IST)
Kawasaki ZX 25R हुई न्यूजीलैंड में लॉन्च, जानें क्या है खास
Kawasaki ZX 25R हुई न्यूजीलैंड में लॉन्च, जानें क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kawasaki ने Kawasaki ZX-25R को सिर्फ न्यूजीलैंड में बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की बुकिंग मार्केट में शुरू कर दी गई है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि 2020 Kawasaki ZX-25R में क्या कुछ खास है। कीमत की बात की जाए तो 2020 Kawasaki ZX-25R इस 250cc 4 सिलेंडर वाला स्पोर्ट बाइक की कीमत 15,990 न्यूजीलैंड डॉलर है, जो कि भारत के हिसाब से 7.89 लाख रुपये है।

loksabha election banner

अगर डिलीवरी की बात की जाए तो इस बाइक की डिलीवरी न्यूजीलैंड में दिसंबर 2020 से शुरू हो सकती है। कावासाकी की इस 250cc की बाइक का न्यूजीलैंड में स्टॉक नहीं है बल्कि इसे जापान से ग्राहकों द्वारा ऑर्डर के बाद इंपोर्ट किया जाएगा। Kawasaki के अनुसार, इस स्पोर्ट बाइक को जापान और इंडोनेशिया के बाजार के लिए तैयार किया गया है। इन बाजारों के लिए इस बाइक की बुकिंग इन देशों में मार्च से शुरू होने वाली थी, लेकिन कोविड-19 की वजह से इसमें देरी हो गई है। जैसे कि न्यूजीलैंड इस वायरस से मुक्त देश है तो ऐसे में इस देश के नागरिकों को सबसे पहले इस बाइक को चलाने का मौका मिल रहा है।

जैसे कि इस बाइक की कीमत कुछ किफायती नहीं है, तो ऐसे में कावासाकी नई Ninja ZX-25R को नई इंजीनियरिंग के साथ तैयार कर रही है जो कि कम कीमत पर उपलब्ध होगी। जैसे कि 250cc वाली इन लाइन 4 सिलेंडर इंजन वाली यह बाइक 17,000 rpm पर चल सकती है। कावासाकी जल्द ही इस बाइक के स्पेशिफिकेशन और अन्य जानकारी जारी कर सकती है।

उम्मीद की जा रही है कि Ninja ZX-25R करीब 40 bhp की पावर जेनरेट कर सकती है और वजन में हल्का होने के चलते यह तेज दौड़ सकती है। इस बाइक में कुछ अच्छे लुक वाला हार्डवेयर, शानदार फीचर्स, बिग पिस्टन फ्रंट सस्पेंशन, कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, क्विकशिफ्टर और राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.