kartik Aaryan Car: अंबानी के पास भी नहीं है यह गाड़ी, जानें कार्तिक आर्यन की इस धांसू कार में क्या है खास

बॉलीवुड एक्टर kartik Aaryan ने अपने अपनी नई कार की तस्वीरें शेयर की है जिसे T-Series के मालिक भूषण कुमार ने उन्हे उनकी लेटेस्ट फिल्म भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2) के हिट होने की खुशी गिफ्ट में दी है। तो चलिए इस खास कार के बारे में जानते हैं।

Sonali SinghPublish: Sat, 25 Jun 2022 05:25 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 06:43 AM (IST)
kartik Aaryan Car: अंबानी के पास भी नहीं है यह गाड़ी, जानें कार्तिक आर्यन की इस धांसू कार में क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन (kartik Aaryan) लग्जरी कार McLaren GT के मालिक बन गए हैं। कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इस बात की जानकारी दी। गौर करने वाली बात है कि इस कार को T-Series के मालिक भूषण कुमार ने उन्हे गिफ्ट किया है और कार्तिक पूरे देश में इस कार के एकलौते मालिक है। इस सुपर कार की भारत में कीमत 4.73 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं, यह कार ट्विन-टर्बो V8 इंजन जैसे दमदार इंजन के साथ कई शानदार फीचर्स से लैस है।

कार्तिक आर्यन ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से इस कार की तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वें कार के सामने खड़े नजर आ रहे हैं। बता दें कि भूषण कुमार ने कार्तिक आर्यन को उनकी लेटेस्ट फिल्म भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2) के हिट होने की खुशी में यह कार गिफ्ट में दी है। फिल्म ने अभी तक 178 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है औरे इस फिल्म को भूषण कुमार ने प्रोड्यूस किया है।

कार का लुक कर देगी आपको दीवाना

अगर आप लग्जरी सुपर स्पोर्टी कार के प्रेमी हैं तो ये कार आपको पहली नजर में ही अपना दीवाना बना देगी। बाहरी डिजाइन के रूप में इस कार में पारंपरिक हैमरहेड पॉइंट और पीछे की तरफ एक शानदार डिजाइन देखने को मिलता है। इसका रियर फेंडर मिड-माउंटेड इंजन के लिए साइड एयर इनटेक के रूप में दोगुना है। वहीं, स्टैंडआउट बिट 20-इंच का फ्रंट और 21-इंच का रियर अलॉय व्हील्स के साथ है। खास बात है कि यह बिट मैकलेरन पोर्टफोलियो में सबसे बड़ा है।

केबिन में है लंबी फीचर लिस्ट

McLaren GT के केबिन में आपको इलेक्ट्रॉनिक एडजेस्टेबल और हिटेड सीटें देखने को मिलती हैं। इसमें दिया गया आलीशान पैडिंग इसके टूरिंग फीचर को दर्शाता है। डिजिटल फीचर्स की बात करें तो इसमें मैकलेरन का सबसे उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है, जिसमें ड्राइवर मीडिया स्ट्रीमिंग, सैटेलाइट नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हीटिंग और वेंटिलेशन कंट्रोल के साथ-साथ वॉयस कमांड जैसी सुविधाओं का आनंद लें सकते हैं वहीं, डैसबोर्ड पर आपको 7-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन मिलता है।

जबरदस्त है कार का पावरट्रेन

लग्जरी कार में एक मिड-माउंटेड, 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है, जो 611bhp की पावर और 630Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार का इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है इसके साथ ही इसका इंजन ड्यूल क्लच के साथ 7 की स्पीड से ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है जो ओपन डिफरेंशियल के जरिए रियर व्हील्स तक पहुंच जाता है। यह कार 0 से 100 किलोमीटर के स्पीड मात्र 3.2 सेकेंड में पकड़ लेती है, जबकि 0 से 200 की स्पीड प्राप्त करने में मात्र  9 सेकेंड का वक्त लगता है। कार को 327 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है।

आपको बता दें कि कार्तिक आर्यन के कार कलेक्शन में McLaren GT के अलावा और भी कई शानदार कारें हैं। कार्तिक ने हाल ही में एक लेम्बोर्गिनी यूरस कैप्सूल वेरिएंट खरीदा है, जिसे उन्होंने इटली से इम्पोर्ट किया था। इसके अलावा अभिनेता के गैरेज में बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, मिनी कूपर एस और पोर्श 718 बॉक्सस्टर जैसी कारें भी हैं।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept