Move to Jagran APP

इन 2 ताकतवर बाइक्स में कौन है नौजवानों की पहली पसंद, खासियतें बना देंगी दीवाना

Jawa Motorcycles ने भारतीय बाजार में हाल ही में अपनी Jawa Perak को लॉन्च किया है जिसका सीधा मुकाबला Royal Enfield Thunderbird 500X से है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 05:32 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 05:32 PM (IST)
इन 2 ताकतवर बाइक्स में कौन है नौजवानों की पहली पसंद, खासियतें बना देंगी दीवाना
इन 2 ताकतवर बाइक्स में कौन है नौजवानों की पहली पसंद, खासियतें बना देंगी दीवाना

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Jawa Perak Bobber हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई है। Classic Legends की सहायक कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इसे पिछले साल पेश किया था। यह एक क्रूजर बाइक है जिसे कंपनी ने 15 नवंबर 2018 को Jawa और Jawa Forty Two के लॉन्च इवेंट में पेश किया था। हालांकि, उस समय कंपनी ने इसकी बिक्री शुरू नहीं की थी। Jawa Motorcycles की बिक्री जनवरी 2020 से शुरू करेगी, जो कंपनी की 105 डीलरशिप्स पर उपलब्ध होगी। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला Royal Enfield Thunderbird 500X से है। इन दोनों ही मोटरसाइकिल्स में पावरफुल इंजन के साथ स्टाइलिश लुक मिलता है। आज हम आपको इन बाइक्स के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं। डालते हैं एक नजर,

loksabha election banner

कीमत

  • Jawa Perak की एक्स-शोरूम कीमत 1.94 लाख रुपये है।
  • Royal Enfield Thunderbird 500X की एक्स शोरूम कीमत 2.13 लाख रुपये है।

परफॉर्मेंस

  • Jawa Perak के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें पावर के लिए 334cc का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर,4-स्ट्रोक, DOHC इंजन दिया गया है। इसका इंजन 30.4PS का पावर और 31Nm का टॉर्क जनरेट करता है।
  • Royal Enfield Thunderbird 500X में पावर के लिए में 449cc का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया है। इसका इंजन 27.5PS का पावर और 41.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

ट्रांसमिशन

  • Jawa Perak का इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।
  • Royal Enfield Thunderbird 500X का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।

सस्पेंशन

  • Jawa Perak के फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक फॉर्क दिया है। वहीं, इसके रियर में मोनोशॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।
  • Royal Enfield Thunderbird 500X में 41 मिलीमीटर का टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, इसके रियर में ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक अब्जॉर्बर दिया गया है।

ब्रेक

  • Jawa Perak के फ्रंट और रियर में ड्यूल चैनल ABS फीचर के साथ Disc ब्रेक दिया गया है।
  • Royal Enfield Thunderbird 500X के फ्रंट में 280 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक और रियर में 240 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक लगा है। सुरक्षा के लिए इसमें ABS फीचर दिया गया है।

दूसरे फीचर्स

  • Jawa Motorcycles ने क्रूजर Jawa Perak में एक सीट दिया है। इसके टूल बॉक्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है, जो इसकी स्टाइल को और शानदार बनाता है।
  • Royal Enfield Thunderbird 500X में 2 सीटिंग अरेंजमेंट दी गई है, जो एक बड़ा अंतर है। हालांकि, स्टाइल के मामले में Jawa Perak, Royal Enfield Thunderbird 500X पर भारी पड़ सकती है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.