Move to Jagran APP

हीरो और होंडा के बाद अब Jawa डीलरशिप पर शुरू हुआ संचालन

कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद Jawa डीलरशिप पर देशभर में संचालन किया जा रहा है। (फोटो साभार Jawa)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 01:16 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 01:16 PM (IST)
हीरो और होंडा के बाद अब Jawa डीलरशिप पर शुरू हुआ संचालन
हीरो और होंडा के बाद अब Jawa डीलरशिप पर शुरू हुआ संचालन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकेने के लिए देशभर में लॉकडाउन घोषित किया गया था, जिसके बाद सभी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने प्लांट और डीलरशिप समेत सर्विस सेंटर पर संचालन बंद कर दिया था। अब नियमों में कुछ छूट मिलने के बाद भारतीय ऑटो इंडस्ट्री धीरे-धीरे सामान्य स्थिति पर आने की तैयारी कर रही है और इसमें समय लगेगा। अन्य टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों Hero MotoCorp और Honda Motorcycle & Scooter India की तरह Jawa ने अपने सोशल मीडिया चैनल्स पर घोषणा की, कि कंपनी देशभर में अपने डीलरशिप पर फिर से संचालन शुरू कर रही है। कंपनी एक अपडेटेड डिलिवरी शेड्युल भी जारी करेगी। साथ ही साथ सभी Jawa डीलरशिप कर्मियों को सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के साथ-साथ सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को फॉलो करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

loksabha election banner

सभी Jawa डीलरशिप ग्राहकों की आसान सहूलियत के लिए और कर्मचारियों की परेशानी घटाने के लिए एक 7 स्टेप सेफ्टी प्रोटोकॉल को फॉलो करेंगे। डीलरशिप सक्रिय रूप से टेस्ट व्हीकल, डिस्प्ले व्हीकल, डीलरशिप परिसर और सर्विस सेंटर को सैनिटाइज करेंगे। सभी कर्मचारियों और आंगतुकों को तापमान के लिए थर्मल रूप से जांचा जाएगा। जावा डीलरशिप ग्राहकों को आने से पहले एपाइंटमेंट देगी, जिससे डीलरशिप पर सोशल डिस्टेंसिंग को आसानी से फॉलो किया जाएगा। इसी के साथ डीलरशिप जितना हो सकेगा उतना डॉक्युमेंट प्रोसेस को डिजिटल करेगा और ग्राहकों की इमेल, टेक्स्ट मैसेज और फोन कॉल के जरिए डिजिटल मदद उपलब्ध करवाएगा। साथ ही कंपनी नई खरीदी गई बाइक और टेस्ट ड्राइवर व्हीकल के लिए भी घर के दरवाजे पर डिलीवरी करेगी।

Jawa की ऑनलाइन डिलीवरी एस्टिमेटर टूल फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है, कंपनी का कहना है कि कोविड-19 संकट की वजह से इसकी प्रोडक्शन सप्लाई चैन पर गहरा असर हुआ। कंपनी नया डिलीवरी प्लान तैयार करेगी जल्द ही घोषणा करेगी। देशभर में हुए लॉकडाउन की वजह से अप्रैल में ऑटोमोबाइल कंपनियों को जीरो बिक्री का सामना करना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.