Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 202, बेस्ट डिजाइन्ड कार ऑफ द ईयर कैटेगरी में अवार्ड के लिए ये हैं दावेदार

इसके प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर Sky247 नेटवर्किंग पार्टनर Koo और पार्टनर BetBarter हैं। अवॉर्ड्स के लिए अलग-अलग कैटगरी में ब्रांड्स को नॉमिनेट किया गया है। जिसमें BEST CAR DESIGN OF THE YEAR भी एक कैटगरी है आइए जानते हैं साल के बेस्ट डिजाइन्ड कार के नॉमिनी के बारे में।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 10:19 PM (IST)
Jagran HiTech Awards 202, बेस्ट डिजाइन्ड कार ऑफ द ईयर कैटेगरी में अवार्ड के लिए ये हैं दावेदार
अवॉर्ड्स के लिए अलग-अलग कैटगरी में ब्रांड्स को नॉमिनेट किया गया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लीडिंग डिजिटल मीडिया jagran.com आगामी 3 दिसम्बर, को 'Jagran HiTech Awards 2021' का आयोजन करने जा रही है। ये Awards मोबाइल (Tech) और मोबिलिटी (Auto) के क्षेत्र में दिग्गजों को दिए जाएंगे। इसके प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर Sky247, नेटवर्किंग पार्टनर Koo और पार्टनर BetBarter हैं। अवॉर्ड्स के लिए अलग-अलग कैटगरी में ब्रांड्स को नॉमिनेट किया गया है। जिसमें BEST CAR DESIGN OF THE YEAR भी एक कैटगरी है, आइए जानते हैं साल के बेस्ट डिजाइन्ड कार के नॉमिनी के बारे में।

loksabha election banner

C5 Aircross

C5 Aircross (C5 एयरक्रॉस ) फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Citroen की खोज है। हालांकि इस कंपनी के पास ऑटोमोबाइल का 100 साल का अनुभव है लेकिन भारत में C5 Aircross इसका पहला उत्पाद है। यह 5 सीटर एसयूवी है जिसके सभी वैरिएंट की कीमत 31.30 से 32.80 लाख के बीच है। यह कार आपको 4 वैरिएंट में मिलती है। C5 Aircross कार में आपको 7 कलर ऑप्शन भी मिलते हैं। यह कार आपको 1997 CC डीजल इंजन के साथ मिलती है। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर इसका माइलेज 18.6 किलोमीटर/लीटर है। इसमें आपको 580 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। C5 Aircross ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है।

KIGER

काइगर (Kiger) रेनॉल्ट ब्रांड की सबकॉम्पैक्ट SUV कार है। यह कार केवल पेट्रोल वर्जन में मिलती है। इस कार के ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ऑप्शन उपलब्ध हैं। Kiger 5 सीटर कार है। इसके वैरियंट और फ्यूल टाइप के आधार पर इसका माइलेज 18.24 किलोमीटर/लीटर है। अगर इसके कलर ऑप्शन की बात की जाए तो इसके 6 कलर ऑप्शन मिलते हैं। काइगर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 40.0 L है। इलेक्ट्रिक टाइप स्टीयरिंग वाली इस कार में Disc फ्रंट ब्रेक हैं और रियर ब्रेक Drum टाइप हैं। यह कार 4 वैरिएंट में लांच की गयी जिसमें RXE, RXL, RXT और RXZ शामिल है। अगर इसके सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रेवेर्स पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, हाई स्पीड अलार्म और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसे सभी सुविधाएं मिलती हैं।

XUV700

एक्सयूवी 700 (XUV700) महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक सॉलिड कार कही जा सकती है। इस कार की कीमत 12.49 लाख से लेकर 22.99 लाख तक है। यह कार 4 वैरियंट MX, AX3, AX5, और AX7 में उपलब्ध है। वहीं इस कार में आपको 5 कलर मिलते हैं। यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में आती है। साथ ही इसको पेट्रोल और डीज़ल दोनों वर्जन में लॉन्च किया गया है। इसके दोनों वर्जन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन भी मिलते हैं। एक्सयूवी 700 में 60 लीटर कैपेसिटी का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में सॉलिड डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। ड्राइविंग मोड्स की बात करें तो इस कार में आपको Zip, Zap, और Zoom जैसे 3 ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं। इसमें लगा 3D साउंड सिस्टम आपको लाउड म्यूजिक का मजा देगा। इफेक्टिव साउंड सिस्टम को ध्यान में रखते हुए इसमें 12 स्पीकर लगाए गए हैं।

Taigun

टाइगन(Taigun) एसयूवी टाइप की फॉक्सवेगन कंपनी की कार है। इसकी शुरूआती कीमत 10.49 लाख है जबकि इसके टॉप मॉडल को से 17.49 लाख खर्च करके खरीदा जा सकता है। यह कार ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन में आती है। टाइगन एसयूवी में बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें 385 लीटर का बूटस्पेस मिलता है। इस कार में आपको 5 कलर ऑप्शन मिलते हैं। इस कार के Comfortline, Highline और Topline जैसे 3 वैरिएंट्स ऑटो मार्किट में लॉन्च किए हैं। इसका इंजन 1498 CC का और फ्यूल टैंक की कैपिसिटी 50.0L है। अपने मनपसंद नॉमिनी को वोट देने के लिए या अवॉर्ड और नॉमिनी के बारे में और अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://event.jagran.com/events/hitech-awards/mobile.html 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.