Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown: Isuzu Motors आंध्र प्रदेश प्लांट में फिर से शुरू कर रही काम

कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन के बाद अब Isuzu Motors आंध्र प्रदेश के प्लांट में काम शुरू करने की तैयारी कर रही है। (फोटो साभार Isuzu Motors)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 06:50 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 06:50 PM (IST)
Coronavirus Lockdown: Isuzu Motors आंध्र प्रदेश प्लांट में फिर से शुरू कर रही काम
Coronavirus Lockdown: Isuzu Motors आंध्र प्रदेश प्लांट में फिर से शुरू कर रही काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से सभी ऑटोमोबाइल कंपनियों का काम बंद हो गया था, लेकिन अब सरकार द्वारा लॉकडाउन में कुछ छूट देने के बाद कंपनियां अब काम शुरू करने का प्लान बना रही हैं। Isuzu Motors अब अपने आंध्र प्रदेश के श्री सिटी प्लांट में फिर से काम शुरू करने वाली है। कंपनी ने बताया कि चित्तुर जिले के प्रशासन द्वारा अनुमति मिलने के बाद फिर से काम शुरू किया जा रहा है। स्टेटमेंट में बताया गया कि ऑटोमेकर फिर से काम शुरू करने के लिए तैयारी कर रह हैं, जिससे प्लांट में काम चालू हो और व्हीकल सप्लाई चेन को चालू किया जाए। Isuzu ने पहले ही घोषणा की थी कि कंपनी अपनी BS6 इंजन वाले व्हीकल की रेंज को 2020 के सेकेंड हाफ में पेश करेगी।

loksabha election banner

Isuzu ने इसके अलावा कहा कि यह घरेलू और निर्यात दोनों ग्राहकों को सर्विस देने के लिए सभी कंपोनेंट्स निर्माताओं के साथ बातचीत कर रहा है। जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी कमर्शियल ऑपरेशंस के लिए S-Cab और रेग्युलर Cab पिकअप सहित कई utility vehicles बनाती है। वहीं निजी खरीदारों के लिए D-Max V-Cross और MU-X models हैं।।

Isuzu प्लांट में परिचालन को शुरू करने के लिए लॉकडाउन अवधि के 50 दिनों के बाद सिफारिश आई। यह ऑटो सेक्टर के लिए एक बड़ा झटका है। देश में लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाया गया है, लेकिन सरकार ने कुछ खास जगहों पर कंपनियों को फिर से खोलने और काम शुरू करने की अनुमति दी गई है। इसुजु के अलावा सभी आवश्यक सावधानियों का पालन करते हुए Mahindra & Mahindra, Tata Motors, Maruti Suzuki, Honda, Ashok Leyland और कई अन्य कंपनियों ने काम शुरू कर दिया है। देश की कई ऑटोमोबाइल कंपनियां कोरोनावायरस से लड़ाई में देश की मदद के लिए आगे आई हैं और अपने-अपने स्तर पर काम कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.