Move to Jagran APP

ये हैं भारत की सबसे सस्ती 3 स्पोर्ट्स बाइक्स, जानिए कीमत

देश की कुछ बाइक निर्माता कंपनियों ने कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक्स को लॉन्च कर दिया है

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 12:42 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 11:39 AM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती 3 स्पोर्ट्स बाइक्स, जानिए कीमत
ये हैं भारत की सबसे सस्ती 3 स्पोर्ट्स बाइक्स, जानिए कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। आजकल भारत में एक से बढ़कर एक जबरदस्त बाइक्स आ चुकी हैं और करीब हर बजट में आपको बाइक्स मिल जाएंगी। कुछ देसी और विदेशी बाइक कंपनियां यूथ को ध्यान में रखकर बाइक्स बना रही हैं। स्पोर्ट्स बाइक्स काफी महंगी होती हैं और हर किसी के बजट में नही आती, लेकिन अब देश की कुछ बाइक निर्माता कंपनियों ने कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक्स को लॉन्च कर दिया है। जानते हैं 3 ऐसी स्पोर्ट्स बाइक्स के बारे में जो कम कीमत और बेहतर लुक्स के साथ आती हैं। 

loksabha election banner

टीवीएस अपाचे RR 310

कीमत- 2.23 लाख रुपये

टीवीएस अपाचे RR 310 की कीमत 2.23 रुपये (एक्स शो-रूम दिल्ली) है। टीवीएस अपाचे RR 310 ब्रैंड की फुली फेयर्ड मोटरसाइकिल है। इस बाइक में bi-LED हेडलाइट्स, LED टेल लैंप और इंडीकेटर्स दिए गए हैं। बाइक में फुली डिजिटल और मल्टीफंक्शनल इंस्ट्रूमेंट दिया गया है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो बाइक में 312.2cc सिंगल सिलेंडर, DOHC  Mill इंजन दिया है जो लिक्विड कूलिंग और फ्यूल इंजेक्शन के साथ आता है। यह इंजन 9,700 rpm पर 34PS की पावर और 7,700 rpm पर 27.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। बाइक की टॉप स्पीड 160kmph है।

बजाज पल्सर RS200

कीमत- 1.25 लाख रुपये

बजाज की पल्सर RS200 दूसरी स्पोर्ट्स बाइक है। इतना ही नहीं यह देश की इकलौती अफोर्डेबल परफॉर्मेंस बाइक है। बता दें कि ये केटीएम 200 ड्यूक इंजन पर आधारित है। इस बाइक में आपको 24.4 bhp की पावर मिलेगी। इसी के साथ 140.8 kmph सिंगल चैनल एबीएस की स्पीड मिलेगी। बाइक की दिल्ली में एक्स शो-रूम कीमत 1.25 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके लुक्स काफी अग्रेसिव है जो ग्राहकों को लुभाने के लिए काफी है।

Image result for mahindra mojo jagran

महिंद्रा मोजो XT300

कीमत- 1.79 लाख रुपये

महिंद्रा की मोजो लम्बी दूरी के लिए एक बढ़िया बाइक है। हाल ही में कंपनी ने इस बाइक में नया कलर ओशियन ब्लू शामिल किया है। मोजो XT300 की कीमत 1.79 लाख रुपये है। इंजन की बात करें तो इसमें 295cc सिंगल-सिलेंडर ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 26.8bhp की पावर के साथ 30Nm का टॉर्क जनरेट करता है। मोजो XT300 में फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। जबकि, UT300 में कार्ब्यूरेटर इंजन दिया गया है। दोनों बाइक्स के इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं और इनके फ्यूल टैंक की क्षमता 21 लीटर है।

यह भी पढ़ें: भारत में पहली बार नजर आया बजाज क्यूट क्वॉड्रिसाइकल का सीएनजी वेरिएंट, देखिये लुक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.