Move to Jagran APP

नई Benelli 302R से उठा पर्दा, पहले से ज्यादा स्पोर्टी डिजाइन के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

Benelli 302R मोटरसाइकिल कुछ बदलावों के साथ मार्केट में उतारी जाएगी। अपने नये बदलावों की वजह से ये मोटरसाइकिल पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी हो गई है। अपने पुराने मॉडल से नई Benelli 302R का डिजाइन कहीं ज्यादा बेहतर है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 02:28 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 06:18 AM (IST)
नई Benelli 302R से उठा पर्दा, पहले से ज्यादा स्पोर्टी डिजाइन के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स
Benelli 302R से उठा पर्दा, पहली बार दुनिया के सामने आया लुक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Benelli 302R को ग्लोबली अनवील कर दिया गया है। आपको बता दें कि Benelli की ये एंट्री लेवल फुल फेयर्ड मोटरसाइकिल कुछ बदलावों के साथ मार्केट में उतारी जाएगी। अपने नये बदलावों की वजह से ये मोटरसाइकिल पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी हो गई है। अपने पुराने मॉडल से नई Benelli 302R का डिजाइन कहीं ज्यादा बेहतर है।

loksabha election banner

लुक्स और डिजाइन की बात करें तो इस मोटरसाइकिल के एक्सटीरियर में शार्प दिखने वाले बॉडी पैनल्स, फ्रंट हेडलैम्प्स की जगह पर अब वर्टिकल प्रोजेक्टर लैम्प लगाए गये हैं। इस मोटरसाइकिल के दोनों साइड में LED टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। अगर बात करें फ्यूल टैंक की तो इन्हें पहले से कहीं ज्यादा मस्क्यूलर बनाया गया है और इसे थोड़ा ऊंचा भी किया गया है। अगर बात करें टेल सेक्शन की तो ये पहले से कहीं ज्यादा शार्प लुक देता है जो अपने पुराने मॉडल से कहीं बेहतर है। एग्जॉस्ट की बात करें तो इसे पुरानी मोटरसाइकिल जैसा रखा गया है।

Benelli ने दावा किया है कि उसने एक मोटरसाइकिल के फ्रेम में भी बदलाव कियी है जो पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा हल्का है। अगर मोटरसाइकिल के वजन की बात करें तो ये पहले के मुकाबले 22kg हल्का हो गया है और अब इसका वजन तकरीबन 182 kg के आस-पास है। 

इंजन और पावर 

इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में अभी भी पहले वाला इंजन दिया गया है जो 302 cc का पैरलल-ट्विन इंजन है और यह BS 6 नॉर्म्स के अनुरूप है। आपको बता दें कि ये ये इंजन 34 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम है। 

अगर बात करें मोटरसाइकिल के फीचर्स की तो इसके फ्रंट में ग्राहकों को 41mm दिए जाते हैं जो प्री-लोडेड एडजस्टेबिलिटी के साथ आते हैं। इन फोर्क्स के साथ मोटरसाइकिल में ग्राहकों को मोनो-शॉक सस्पेंशन। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.