Move to Jagran APP

सिंगल चार्ज पर देगी 180 किमी रेंज, इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने पेश की तीसरी इलेक्ट्रिक मोटरबाइक

इस साल ऑटो इंडस्ट्री के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक से बढ़कर एक बेहतरीन सुविधाओं और शानदार लुक से लैस टू-व्हीलर लॉन्च हो रही है। अगर आपने ने भी इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का मन बनाया है तो इस ई-बाइक को खरीदने के बारे में सोच सकते हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 07:51 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jan 2022 07:29 AM (IST)
सिंगल चार्ज पर देगी 180 किमी रेंज, इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने पेश की तीसरी इलेक्ट्रिक मोटरबाइक
सिंगल चार्ज पर देगी 180 किमी रेंज, इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने पेश की तीसरी इलेक्ट्रिक मोटरबाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इलेक्ट्रिक बाजार का विस्तार तेजी से हो रहा है। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक 'जीटी 120' का अनावरण किया। कंपनी के अनुसार, जीटी 120 एक स्वदेशी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जिसे हाई-टेक्नालॉजी और बेहतरीन डिजाइन के साथ पेश किया है।

loksabha election banner

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चाजिर्ंग, ब्लूटूथ, की लेस इग्निशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। राइडर्स को बेहतरीन राइड एक्सपीरिएंस देने के लिए इसके टेलीस्कोपिक फोर्क्‍स अप-फ्रंट और रियर में एक पूरी तरह से समायोज्य मोनो शॉक के साथ आता है।

मोड

इसमें तीन राइडिंग मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट, प्रत्येक राइडिंग स्टाइल और राइडर की जरूरतों के अनुकूल हैं। मोटरबाइक रिवर्स मोड और पाकिर्ंग असिस्ट के साथ मल्टीपल साउंड्स से भी लैस है। खास बात ये है कि यह बाइक 2.5 सेकेंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

बैटरी और रेंज

जीटी 120 में 4.68 किला वॉट की लिथियम-आयन बैटरी लगी है जो 180 किमी की रेंज के साथ 125 किमी/घंटा की टॉप स्पीड दे सकती है। बैटरी अपने आकार और वजन, मौसम के सबूत और टच-सेफ के कारण स्थिर है। 100 प्रतिशत चाजिर्ंग के साथ 4-5 घंटे का बैक अप प्रदान करती है और 15 एएमपी फास्ट होम चार्जर के साथ आती है। बाइक का उद्देश्य एक बेहतर ईवी अनुभव प्रदान करना है जो न केवल इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स मोबिलिटी की पहचान को फिर से परिभाषित करता है बल्कि पर्यावरण के अनुकूल तकनीक के साथ आता है।

कंपनी का बयान

इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प के संस्थापक राघव कालरा ने एक बयान में कहा, "हमारे उत्पादों की पूरी श्रृंखला के साथ, हमारा लक्ष्य बेजोड़ सुविधाओं और बेजोड़ शैली के साथ एक इलेक्ट्रिकल अनुभव प्रदान करके अपने उत्साही ग्राहकों की विशाल जरूरतों को पूरा करना है। हमें विश्वास है कि हमारी मोटरबाइक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में गेम चेंजर साबित होगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.