Move to Jagran APP

Auto Expo में Hyundai नई Creta और Tucson के साथ नई टेक्नोलॉजी करेगी पेश

जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Hyundai Auto Expo 2020 में हुंडई नई क्रेटा और Tucson के अपडेटेड वेरिएंट लॉन्च करेगी। करेगी।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 03:33 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 09:51 AM (IST)
Auto Expo में Hyundai नई Creta और Tucson के साथ नई टेक्नोलॉजी करेगी पेश
Auto Expo में Hyundai नई Creta और Tucson के साथ नई टेक्नोलॉजी करेगी पेश

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Hyundai ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी नई कारों को शोकेस करेगी और साथ ही साथ कई प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी को भी शोकेस किया जाएगा। Auto Expo 2020 में हुंडई नई क्रेटा और Tucson के अपडेटेड वेरिएंट लॉन्च करेगी।

loksabha election banner

हुंडई मोटर इंडिया आगामी ऑटो एक्सपो में 2020 टस्कन को 5 फरवरी को पेश करेगी और नई जेनरेशन क्रेटा को 6 फरवरी को पेश किया जाएगा। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने एक स्टेटमेंट में कहा कि 'फ्रीडम इन फ्यूचर मोबिलिटी' थीम के तहत 13 आकर्षक कारों और फ्यूचर रेडी टेक्नोलॉजी और कॉन्सेप्ट को पेश किया जाएगा।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ एस एस किम ने कहा कि हुंडई एक कस्टमर सेंट्रिक ऑर्गनाइजेशन के तौर पर टेक्नोलॉजी को पेश करेगी और भारतीय बाजार के लिए आगामी ट्रेंडसेटर एसयूवी को दिखाएगी। हुंडई इस कार्यक्रम में NEXO FCEV के साथ NEXO FCEV को शोकेस करने की भी योजना बनाई है, जो ग्रेटर नोएडा में 5 फरवरी से 12 फरवरी तक चलेगा।

Hyundai Tucson

इंजन और पावर की बात की जाए तो Hyundai Tucson में फिलहाल 1999cc मल्टी प्वाइंट इंजेक्शन ड्यूल VTVT के साथ DOHC इंजन दिया गया है जो कि 6200 Rpm पर 155 Ps की पावर और 4000 Rpm पर 192.21 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Hyundai Tucson में दूसरा 1995cc कॉमन रेल डायरेक्ट इंजेक्शन e-VGT के साथ DOHC इंजन दिया गया है जो कि 4000 Rpm पर 185 Ps की पावर और 1750-2750 Rpm पर 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस एसयूवी का इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन में आता है। सस्पेंशन की बात की जाए तो हुंडई टक्सन में क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ मल्टी लिंक सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.