Move to Jagran APP

Hyundai Venue की न्यू यॉर्क के होर्डिंग पर लगाई तस्वीरें, कल होगी भारत में पेश

Hyundai Venue को भारत में 17 अप्रैल यानी कल पेश किया जाएगा और इसी दिन कंपनी Hyundai Venue को न्यू यॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो 2019 में भी पेश करेगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 10:25 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 10:32 AM (IST)
Hyundai Venue की न्यू यॉर्क के होर्डिंग पर लगाई तस्वीरें, कल होगी भारत में पेश
Hyundai Venue की न्यू यॉर्क के होर्डिंग पर लगाई तस्वीरें, कल होगी भारत में पेश

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hyundai Venue की तस्वीर ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं। हालांकि, इस एसयूवी को भारत में 17 अप्रैल यानी कल पेश किया जाएगा और इसी दिन कंपनी Hyundai Venue को न्यू यॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो 2019 में भी पेश करेगी। आधिकारिक तौर पर पेश होने से पहले नई Hyundai Venue की तस्वीरें न्यू यॉर्क शहर के Times Square होर्डिंग पर नजर आई हैं। नई Hyundai Venue को भारत में 21 मई 2019 को लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

Times Square के होर्डिंग पर Hyundai Venue की लगी तस्वीरों में यह डुअल टोन मॉडल के साथ आई है जिसमें ब्लू शेड के साथ व्हाइट रूप दी गई है। हाल ही में सामने आई स्पाई फोटोज के मुताबिक और इस होर्डिंग में लगी तस्वीर के मुताबिक Hyundai Venue के एक्सटीरियर की काफी जानकारी सामने आ गई हैं। SUV के फ्रंट में Hyundai की नई सिग्नेचर कास्कैडिंग ग्रिल के साथ क्रोम हाइलाइट्स दी जाएंगी। इसके अलावा Kona और नई Santa Fe की तरह ही Venue में भी डुअल लैंप सेटअप के साथ LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए जाएंगे और मुख्य प्रोजेक्टर हेडलाइट्स को क्रोम सराउंड्स के साथ नीचे पॉजिशन किया जाएगा।

इसके अलावा ORVMs पर टू-टोन पैटर्न को भी ले जाया जाएगा, जबकि ब्लैक-आउट पिलर्स फ्लोटिंग रूफ भ्रम पैदा करने में मदद करती है। जैसा कि ज्यादातर एसयूवी में देखा जाता है, Venue में भी ब्लैक क्लैडिंग के साथ व्हील आर्क्स और साइड स्कर्ट्स के साथ स्पोर्टी लुक वाले डुअल टोन डायमंड कट एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। हमें लेटेस्ट तस्वीरों में इस एसयूवी का पिछला हिस्सा और केबिन तो देखने को नहीं मिला, लेकिन कल पेश होने के बाद इसकी सभी जानकारियां सामने आ जाएंगी।

हाल ही में जारी हुए इंटीरियर स्कैच के मुताबिक नई Hyundai Venue में डुअल-टोन डैशबोर्ड के साथ एक बड़ा 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाएगा। Hyundai Venue में ब्लू लिंक कनेक्टिविटी सिस्टम के तौर पर 10 विशेष फीचर भारत के लिए दिए जाएंगे और कुल 33 कनेक्टेड फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें जियो-फेसिंग, स्पीड अलर्ट्स, SOS, पैनिक नोटिफिकेशन्स, डेस्टिनेशन शेयरिंग और रोड-साइड असिस्टेंस शामिल हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Hyundai Venue में 1.0 लीटर T-GDi टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 1.4 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसके अलावा इसमें 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक का विकल्प भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Nano से भी छोटी कार 18 अप्रैल को होगी लॉन्च, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 36 km

Bajaj Avenger 160 ABS की कीमत हुई लीक, जानें Avenger 180 से कितनी सस्ती होगी बाइक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.