This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

हुंडई लेकर आ रही है सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी, महज 5.5 लाख रुपये होगी शुरुआती कीमत

Hyundai AX1 को कंपनी सैंट्रो के K1 प्लेटफाॅर्म पर तैयार करेगी। जिसमें 1.2लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन का प्रयोग किया जाएगा। बता दें इस इंजन का प्रयोग कंपनी Grand i10 Nios में भी करती है। यह इंजन 83bhp की पावर और 115nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

BhavanaThu, 24 Dec 2020 07:47 AM (IST)
हुंडई लेकर आ रही है सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी, महज 5.5 लाख रुपये होगी शुरुआती कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Upcoming Mini SUV: देश में अधिक से अधिक किफायती और हाई परफाॅर्मेंस वाहनों की मांग में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। जिस पर विचार करते हुए हुंडई ने भी अपनी सबसे सस्ती एसयूवी पर काम शुरू कर दिया है। फिलहाल इस माइक्रो को कोडनेम AX1 के नाम से जाना जा रहा है। जिसे कई बार भारतीय सड़को पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। सामने आई तस्वीरों से इस कार के डिजाइन और फीचर्स की कुछ जानकारी सामने आई हैं, आइए एक नजर डालते हैं, हुंडई की इस अपकमिंग माइक्रो एसयूवी पर:

बाॅक्सी होगा डिजाइन: सबसे पहले बात करते हैं डिजाइन की। तो बता दें, आगामी हुंडई में बाॅक्सी डिजाइन दिया गया है, हालांकि इस बाॅक्सी स्टाइल के साथ इस एसयूवी में डायमंड कट एलाॅय व्हील, एलईडी टेल लैंप और रूफ रेल भी देखे गए हैं, माना जा रहा है कि इस कार के प्रोडक्शन वर्जन में भी टेस्टिंग के दौरान स्पोर्ट किए गए काॅन्सेप्ट वर्जन के समान ही फीचर्स दिए जाएंगे। 

सैट्रो के प्लेटफाॅर्म पर होगी तैयार: इस कार को कंपनी सैंट्रो के K1 प्लेटफाॅर्म पर तैयार करेगी। जिसमें 1.2लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन का प्रयोग किया जाएगा। बता दें, इस इंजन का प्रयोग कंपनी Grand i10 Nios में भी करती है। यह इंजन 83bhp की पावर और 115nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5- स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जाएगा। वहीं एएमटी विकल्प मिलने की भी संभावना जताई जा रही है।

फीचर्स : बतौर फीचर्स इस कार में एलईडी डीआरएल, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक वायरलेस चार्जर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट शामिल होंगी। माना जा रहा है कि यह कार कंपनी की भारतीय बाजार के लिए सबसे सस्ती एसयूवी होगी।

कम होगी कीमत : Hyundai AX1 की कीमत 5.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसे हुंडई के लाइन-अप में वेन्यू के नीचे स्थित किया जाएगा। वहीं लाॅन्च के बाद यह माइक्रो एसयूवी मारुति सुजुकी इग्निस के साथ-साथ महिंद्रा को टक्कर देगी। बताते चलें इस सेगमेंट में टाटा भी अपनी नई कार HBX पर काम कर रही है।

 

Edited By: Bhavana