This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Hyundai Alcazar: आ रही है हुंडई की प्रीमियम एसयूवी, कंपनी ने जारी किया अधिकारिक वीडियो, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

Hyundai Alcazar की लांंचिंग को लेकर माना जा रहा है कि कंपनी इसे अप्रैल तक लॉन्च करेगी। वहीं मार्च में इस कार की वैश्विक शुरुआत होने की उम्मीद जताई जा रही है। भारत में लॉन्च के बाद यह कार हेक्टर प्लस टाटा सफारी और आगामी एक्सयूवी 500 को टक्कर देगी।

BhavanaThu, 25 Feb 2021 09:20 AM (IST)
Hyundai Alcazar:  आ रही है हुंडई की प्रीमियम एसयूवी, कंपनी ने जारी किया अधिकारिक वीडियो, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Alcazar Name Update: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में लंबे समय से क्रेटा के 7-सीटर वर्जन को लेकर चर्चा में है। जिसके नाम को लेकर अभी तक संशय बना हुआ था। हालांकि अब कंपनी ने आगामी 7-सीटर Hyundai Creta को Hyundai Alcazar का नाम दे दिया है। कंपनी ने अधिकारिक तौर पर एक नया टीज़र वीडियो जारी किया है, जो 7-सीटर एसयूवी के नाम का खुलासा करता है।

Hyundai Alcazar की लांंचिंग को लेकर माना जा रहा है कि कंपनी इसे अप्रैल 2021 तक लॉन्च करेगी। वहीं मार्च में इस कार की वैश्विक शुरुआत होने की उम्मीद जताई जा रही है। सामनें आए टीज़र से पता चलता है कि हुंडई ALCAZAR को “personify reliability and indulgence” की तर्ज पर तैयार किया गया है। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद यह कार एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और आगामी महिंद्रा एक्सयूवी 500 को टक्कर देगी।

नई हुंडई अलकाज़र एसयूवी क्रेटा की तरह मिलने वाली ढलान वाली छत के बजाय फलैटर रूफ से लैस होगी। हालांकि इसका रियर सेक्शन पूरी तरह से नया होगा क्योंकि इसमें नए एलईडी टेल-लैंप और फ्लैटर प्रोफाइल के साथ नया बम्पर और टेलगेट दिए जाएंगे। 7-सीटर क्रेटा में क्रोम-स्टडेड रेडिएटर ग्रिल, नए बम्पर और हेडलैंप भी मिलेंगे। 

रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को 6-और 7-सीट लेआउट में पेश किया जा सकता है। वहीं इस कार में कंपनी स्टैंडर्ड क्रेटा की तुलना में बड़ी 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का प्रयोग करेगी। नया मॉडल ऑटो-डिमिंग IRVM, 360 डिग्री कैमरा, लेदर अपहोल्स्ट्री और फ्रंट पार्किंग सेंसर के साथ आएगा। 

Hyundai Alcazar को दो इंजन विकल्पों 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल के साथ पेश किए जाने की संभावना है। जिसमें पेट्रोल इंजन 138bhp की पावर और 250Nm के टॉर्क को जेनरेट करेगा। वहीं टर्बो-डीज़ल इंजन 113bhp की पावर और 250Nm का टार्क पैदा करता है। बतौर गियरबॉक्स मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वर्जन ऑफर पर होंगे। कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि क्रेटा में कंपनी 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का भी प्रयोग कर सकती है। जो 113bhp की पावर और 145Nm का टार्क प्रदान करता है।

 

Edited By: Bhavana