Move to Jagran APP

Hyundai Alcazar SUV से आज उठेगा पर्दा, Tata की इस दमदार एसयूवी को देगी कड़ी टक्कर

Alcazar बेहतरीन स्पेस के साथ मार्केट में उतारी जाएगी। आपको बता दें कि Alcazar का मुकाबला भारत में हाल ही में लॉन्च हुई 2021 Tata Safari से होने जा रहा है। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों दमदार एसयूवीज का कम्पैरिजन लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 10:08 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 10:08 AM (IST)
Hyundai Alcazar SUV से आज उठेगा पर्दा, Tata की इस दमदार एसयूवी को देगी कड़ी टक्कर
Hyundai Alcazar ग्लोबल अनवीलिंग के लिए पूरी तरह से तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai आप अपनी पॉपुलर एसयूवी Creta के 7 सीटर अवतार Hyundai Alcazar की ग्लोबल अनवीलिंग करने जा रही है। ये एसयूवी बेहतरीन स्पेस के साथ मार्केट में उतारी जाएगी। आपको बता दें कि Alcazar का मुकाबला भारत में हाल ही में लॉन्च हुई 2021 Tata Safari से होने जा रहा है। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों दमदार एसयूवीज का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सी एसयूवी का विकल्प सबसे बेहतर रहेगा।

loksabha election banner

Hyundai Alcazar

Hyundai Alcazar में 1.5 लीटर की कैपेसिटी वाला एक नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता वाला एक डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल, 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी का टीजर भी जारी कर दिया है। ये एसयूवी कंपनी की फ्लैगशिप कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा पर आधारित है जिसमें अब पहले से ज्यादा स्पेस तो मिलेगा ही साथ ही डिजाइन और स्टाइलिंग में भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे जो ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से किए गए हैं। आपको बता दें कि इस एसयूवी का ग्लोबल डेब्यू आज होने जा रहा है। इसमें ग्राहकों को फ्लैटर रूफलाइन, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, प्रोजेक्टर हेडलैंप, C कॉलम और सी शेप LED टेल लैंप्स, 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ नया रियर बंपर भी मिलेगा। इतना ही नहीं इस एसयूवी में 10.25 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ), ब्लूलिंक कनेक्टिविटी और वॉइस रिकॉग्नाइजेशन भी मिलेगा।

2021 Tata Safari

2021 Tata Safari में Kryotec 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है। यही इंजन टाटा हैरियर में भी इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि ये इंजन 170PS की मैक्सिमम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है। ये एसयूवी इस कार 6 वेरिएंट में लॉन्च की गई है जिनमें XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + शामिल हैं। एसयूवी में कई टेरेन रिस्पॉन्स मोड भी दिए गए हैं जिनमें- नॉर्मल, वेट और रफ शामिल हैं। 2021 Tata Safari में LED DRLs, LED टेल लैम्प्स, रियर स्पॉइलर, ट्विन एग्जॉस्ट, स्टेप्ड रूफ और 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स के साथ क्रोम ग्रिल, ज़ेनॉन HID प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे एक्सटीरियर फीचर्स लगाए गए हैं। 2021 Tata Safari में ग्राहक मिडिल-रो में कैप्टन सीट्स के साथ सिक्स-सीटर लेआउट या फिर सेवन सीटर कंफिगरेशन के ऑप्शन में से कोई भी चुन सकते हैं। 2021 Tata Safari को 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.