Move to Jagran APP

Hyundai Santro से लेकर Renault Kwid तक, ये हैं भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारें

ज्यादातर ऑटोमैटिक कारें प्रीमियम सेगमेंट में आती हैं और इनकी कीमत भी काफी ज्यादा होती है। हालांकि आपका बजट अगर कम है और आप इस दिवाली कोई ऑटोमैटिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको सबसे सस्ती AMT कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 04:27 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:43 AM (IST)
Hyundai Santro से लेकर Renault Kwid तक, ये हैं भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारें
भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारें (Photo Credit Pixabay)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में ऑटोमैटिक कारों की अच्छी खासी रेंज मौजूद है। ज्यादातर ऑटोमैटिक कारें प्रीमियम सेगमेंट में आती हैं और इनकी कीमत भी काफी ज्यादा होती है। हालांकि आपका बजट अगर कम है और आप इस दिवाली कोई ऑटोमैटिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Renault Kwid RXL Easy-R: Renault Kwid में 1.0-लीटर, 999 cc का ट्रिपल-सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 67 bhp की मैक्सिमम पावर और 91 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ Easy-R AMT 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाता है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन अवेलेबल है। फीचर्स की बात करें तो Renault Kwid RXL AMT में पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, एयर कंडीशनर, यूएसबी के साथ सिंगल-DIN म्यूजिक सिस्टम, ब्लूटूथ और Aux कनेक्टिविटी, सेन्ट्रल लॉकिंग के साथ रिमोट की-लेस एंट्री, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ड्राइवर साइड एयरबैग, ABS, EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट और 279-लीटर बूट स्पेस दिया गया है। Renault Kwid RXL Easy-R को भारत में 4.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीदा जा सकता है।

Maruti Suzuki Celerio: मारुति सुजुकी सिलेरियो के इंजन और पावर की बात की जाए तो इसमें 998 सीसी का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 50 केडब्ल्यू की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5,13,138 रुपये है।

Maruti Suzuki Alto: इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी ऑल्टो के 10 में 998 सीसी वाला इंजन दिया गया है जो कि 50 केडब्ल्यू की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,43,559 रुपये है।

Hyundai Santro: इंजन और पावर की बात की जाए तो हुंडई सेंट्रो में 1.1 लीटर का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 69 पीएस की पावर और 101 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 525,990 रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.